LatestLucknowNewsPilibhitPoliticsTOP STORIESUttar Pradesh

UP के Urban Development मंत्री ए0के0 शर्मा ने लाभार्थियों से की वर्चुअल बात

Urban Development and Uttar Pradesh Power Corporation Ltd. (UPPCL) मंत्री ए0के0 शर्मा ने निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

Lucknow: उत्तर प्रदेश के Urban Development एवं Uttar Pradesh Power Corporation Ltd. (UPPCL) मंत्री ए0के0 शर्मा द्वारा पीलीभीत जनपद की 11 नगरीय निकायों के लिए 521.24 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया। इसमें से 483.80 लाख रुपए के 29 कार्यों का शिलान्यास एवं 37.44 लाख रूपये के 02 कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसके अंतर्गत पीलीभीत की 03 नगर पालिका परिषदों पीलीभीत, पूरनपुर, बीसलपुर तथा 07 नगर पंचायतों गुलरिया भिंडरा, बरखेड़ी, काली नगर, पकड़िया नौगांवा, हुसैनपुर, जहानाबाद, भीलवाड़ा में विकास कार्य किया जाएगा।

Also Read

अब Aadhaar Number link होगा Voter list से



लाभार्थियों से आवासों में शौचालय, पानी, बिजली आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी ली

बता दें कि, नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने मंगलवार को जल निगम के ट्रांजिट हॉस्टल में वर्चुअली इन विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 511 लाभार्थियों को चाबी वितरण कार्यक्रम में 50 लाभार्थियों को सांकेतिक रूप से चाबी वितरित की। उन्होंने लाभार्थियों से आवासों में शौचालय, पानी, बिजली आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसी के साथ शौचालय का नियमित प्रयोग करने और साफ़-सफ़ाई रखने के लिए प्रेरित किया तथा कूड़े को कूड़ेदान में दाने डालने के लिए आग्रह किया।

Also Read

National Sports Day के अवसर पर DPS Eldeco में खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ



पीलीभीत बांसुरी के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है

ए0के0 शर्मा ने इस अवसर पर पीलीभीत के ज़िलाधिकारी पुलकित खरे के द्वारा ज़िले में किये गये महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बधाई दी। उन्होंने शहर के सौंदर्यीकरण के ज्यादातर कार्य को जन्म भागीदारी के माध्यम से कराया है और शहर के चौराहों को सुंदर बनाने तथा उद्यानों के निर्माण में भी ध्यान दिया। ज़िलाधिकारी ने बताया कि, शहर के 08 चौराहों और 15 पार्कों का सुंदरीकरण आम जनता की सहभागिता के माध्यम से कराया गया। शहर का 17 हज़ार से अधिक मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण किया गया। गंदे स्थानों की सफ़ाई कराकर पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया। पीलीभीत बांसुरी के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है इसलिए, चौराहों पर बांसुरी का प्रतीक भी लगाया गया है। News of India (Agency)

Also Read

The second meeting of the State Level High Powered Committee constituted under the AMRUT Yojana was held



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *