GeneralInternationalLatestLucknowNewsSwedenTechnology

World Water Week 2022 is being organized by Stockholm International Water Institute (SIWI) in Stockholm, Sweden

During the 'World Water Week 2022' in Sweden, the Agriculture Production Commissioner made a presentation on the water impacts in the agriculture sector of Uttar Pradesh.

Stockholm (Sweden): Sweden में चल रहे 'World Water Week 2022' के दौरान विश्व भर से आए प्रतिनिधि जल सुधारों को लेकर अपनी प्रस्तुतियां विश्व के समक्ष रख रहे हैं। सोमवार को उत्तर प्रदेश के कृषि क्षेत्र में नवीन तकनीक के प्रयोग से हो रहे प्रभावी बदलावों को उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी, कृषि उत्पादन आयुक्त श्री मनोज कुमार सिंह जी ने विश्व के समक्ष रखा। यही नहीं चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश के कृषि क्षेत्र में मशीनीकरण, वित्तीय, डिजिटल और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण के क्षेत्रों में निवेश करने के लिए वैश्विक समुदाय को आमंत्रित भी किया।

Also Read 

Supertech Twin Towers Demolished in Few Seconds



बहुआयामी बदलावों से वैश्विक मंच को अवगत कराया

श्री मनोज कुमार सिंह ने सोमवार को ‘विश्व जल सप्ताह 2022’ कार्यक्रम के दौरान, उत्तर प्रदेश के कृषि क्षेत्र में मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में हो रहे प्रभावी बदलावों पर विस्तार से चर्चा की। ‘वित्तीय नवाचारों के माध्यम से परिवर्तनकारी जल प्रभाव’ (Transformational water impact through financial innovations) विषय पर प्रस्तुति देते हुए, प्रदेश के कृषि क्षेत्र में नवीन तक़नीक़ के प्रयोग से आए बहुआयामी बदलावों से वैश्विक मंच को अवगत कराया। इस दौरान मौजूद प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब भी दिए।

Also Read 

उप मुख्यमंत्री Keshav Prasad Maurya ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं



उत्तर प्रदेश में जल संचयन एवं संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रभावी कार्यों को भी प्रस्तुति के माध्यम से विश्व पटल पर रखा

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के कृषि क्षेत्र में फसलों को उगाने के सबसे कुशल जल और पोषक तत्व वितरण प्रणाली ड्रिप सिंचाई व्यवस्था के अभिनव प्रयोग किया जा रहा है। मृदा स्वास्थ्य कार्ड, जैविक खेती, मिट्टी में कार्बनिक बढ़ोतरी कर प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में जल संचयन एवं संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रभावी कार्यों को भी प्रस्तुति के माध्यम से विश्व पटल पर रखा।

Also Read 

Bilkis Bano Case के दोषियों को जेल जाने से ही लोगों का न्यायपालिका पर भरोसा बहाल हो पाएगा- शाहनवाज़ आलम



World Water Week 2022 का आयोजन Stockholm International Water Institute (SIWI) द्वारा स्टॉकहोम, स्वीडन में किया जा रहा है

बता दें 23 अगस्त से 1 सितंबर के बीच World Water Week 2022 का आयोजन Stockholm International Water Institute (SIWI) द्वारा स्टॉकहोम, स्वीडन में किया जा रहा है। विश्व जल सप्ताह का आयोजन जल संबंधी वैश्विक चुनौतियों पर प्रकाश डालता है एवं उन प्रमुख परिवर्तनों पर केंद्रित है, जो हमें सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने की आवश्यकता पर केंद्रित करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *