FEATUREDFemaleGeneralLatestRajsthanTOP STORIESप्रदेश

Social Media पर धूम मचा रही हैं दिल्ली की Saloni Mittal

तमाम चुनौतियों से भरी रही है ज़िन्दगी

Social Media पर धूम मचा रही हैं दिल्ली की सलोनी मित्तल, तमाम चुनौतियों से भरी रही है ज़िन्दगी। Saloni Mittal ने किया छोटे से गांव में बड़े सपने देखने का साहस, आज लाखों लोगों की हैं प्रेरणा।

कहते हैं आपकी सुविधाएं और शहर कितना भी छोटा हो, लेकिन आंखों में पल रहे सपने बड़े और बुलंद हों तो उन्हें पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता। राजस्थान के छोटे से गांव छोटी पीलीबंगा की रहने वाली सलोनी मित्तल इन्हीं बातों को सार्थक कर कई लड़कियों को सपने देखने और पूरा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आइए बात करते हैं तमाम चुनौतियों से लड़ते हुए अपने सपनों के लिए निरंतर बढ़ती रहने वाली सलोनी मित्तल की।

अपनी दिलचस्पी को दिया बढ़ावा।

मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली Saloni Mittal ने मंज़िल का पीछा करते हुए अपनी मेहनत की बदौलत गांव से निकलकर महानगर तक का रास्ता अपनाया। वर्तमान में कई युवाओं की प्रेरणा बन चुकी हैं। इंटर तक की पढ़ाई के बाद ही उन्होंने ठान लिया कि खुद को उसी दिशा में लेकर जाएंगी जिसमें उनकी दिलचस्पी है।

CA की परीक्षा में देश भर में 41वां रैंक आने के बावजूद Fine Arts को अपना पेशा चुना।

chartered Accountant की परीक्षा में देश भर में 41वां रैंक लाने के बावजूद Saloni Mittal ने अपनी हस्तकला को ज्यादा महत्व दिया और फाइन आर्ट्स को अपना पेशा चुना। Surprises World के नाम से Fine Arts का बिजनेस शुरू कर उन्होंने देश भर से ऑर्डर लेना शुरू कर दिया। इस बीच उन्होंने मॉडलिंग की अपनी दिलचस्पी को भी खत्म नहीं होने दिया और काम के साथ साथ उस सपने को पूरा करने की राह भी तलाशती रहीं जो वो गांव से अपनी आंखों में भरकर लाई थीं।



lockdown के समय में बदली क़िस्मत

बीते साल कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में उन्हें एहसास हुआ कि लोगों तक पहुंचने और उनसे सम्पर्क बनाने के लिए Social Media एक अच्छा प्लैटफॉर्म हो सकता है। सलोनी ने लोगों के मनोरंजन के लिए सोशल मीडिया पर कंटेंट डालने शुरू किए और मेहनत रंग लाई। कई रातों की आधी नींद के बाद एक समय ऐसा आया कि उनका एक वीडियो खूब वायरल हुआ और रात भर में ही Instagram पर डेढ़ लाख फॉलोवर्स बढ़ गए। आज की तारीख में YouTube पर भी उनके सब्सक्राइबर्स की अच्छी खासी संख्या है।

Also Read

भाग्य ने ले ली कड़ी परीक्षा इसके बावजूद नहीं मानी हार।

इसी बीच भाग्य ने भी सलोनी की कड़ी परीक्षा ले ली। Modelling और सोशल मीडिया पर उन्होंने नाम कमाना शुरू ही किया था कि पैरालाइसिस के एक झटके ने अचानक सब पर ब्रेक लगा दिया। सलोनी का चेहरा समेत आधा शरीर इसकी चपेट में आ चुका था। डॉक्टरों ने साफ कह दिया कि वो यह बताने में असक्षम हैं कि सलोनी पूरी तरह ठीक कब होंगी। ऐसी विकट परिस्थिति में भी सलोनी ने हिम्मत नहीं हारी और तीन से चार महीने के बाद उनमें सुधार होने लगा।



अपने हौसले से दुबारा बदली अपनी ज़िन्दगी।

पूरी तरह ठीक होकर सलोनी ने जब सोशल मीडिया पर वापसी की तो फैंस का उत्साह देखते ही बन रहा है। सलोनी कहती हैं कि इन सभी परिस्थितियों से उन्हें उनकी सकारात्मक सोच और अपने सपने देखने की ललक ने जीत दिलाई है। अपने बिजनेस के साथ ही सलोनी बॉलीवुड की कई हस्तियों के साथ प्रोजेक्ट कर रही हैं। उनका मानना है कि उनकी तरह हर लड़की अपनी मर्ज़ी से अपने लिए सपने देख सकती है और मेहनत के बल पर उन्हें पूरा भी कर सकती है।

Also Read

 

 

Report

Abid Ali Khan(Editor)

G News Networks(GNN)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *