FEATUREDHealthLatestNewsदेश

Israel बना विश्व का पहला देश जिसने कोरोना के चलते दूसरी बार किया सम्पूर्ण lockdown

Jerusalem: इस समय कोरोना (Covid-19) से संक्रमण के मामले सिर्फ भारत मे ही नही बल्कि दिन-प्रतिदिन विश्व भर में बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इस बीच इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश भर में दूसरी बार लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यह जानकारी प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खुद दी है। इज़राइल ने हाल ही में 3 सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है और इसे आगे बढ़ाने के लिए भी कहा गया है। इज़राइल अब दूसरी बार देशव्यापी लॉकडाउन से गुजरने के लिए दुनिया का पहला देश बन गया है।
हाल ही में इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतनयाहु ने कहा, “मुझे भारी दिल के साथ लॉकडाउन लगाने का फैसला करना पड़ा। ये छुट्टियां नहीं हैं, जिनमें लोग इन छुट्टियों का घर पर मजा कर सकते हैं, बल्कि यह हर किसी को बचाने के लिए एक लड़ाई है। लोग अपने परिवारों के साथ अपने घरों में रहें।

यूएन के अनुसार इस समय ईसरायल की आबादी लगभग 88 लाख के आसपास है। वहीं येरूसलम की आबादी लगभग 9,26,000 है। जिसमें इस समय 34% आबादी कोरोना से संक्रमित हैं, सम्पूर्ण इसराएल में इस समय लगभग 1,56,823 लोगों की आबादी कोरोना से संक्रमित है, हालांकि रिकवरी रेट भी 73.4% के आस पास है, लेकिन 1126 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी है और लगभग 529 लोग ICU में गंभीर हालत में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *