Uncategorized

Rahul Gandhi may visit Lakhimpur Kheri today

कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 लोगों के जाने की इजाज़त मांगी गई है

नई दिल्ली: Rahul Gandhi के लखीमपुर खीरी दौरे को लेकर Congress Party की ओर से 5 लोगों के जाने की इजाज़त मांगी गई है। राहुल गांधी के अलावा भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी भी लखीमपुर खीरी पीड़ित परिजनों से मिलने जा सकते हैं।

Also Read 



भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी ज़िले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी जिसमें एक पत्रकार भी शामिल है। इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

Also Read 



राहुल की अगुवाई में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल भी लखीमपुर खीरी का दौरा कर सकता है

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर खीरी जाने का कार्यक्रम हो सकता है। जहां वे मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसी के साथ राहुल की अगुवाई में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल भी लखीमपुर खीरी का दौरा कर सकता है। बताया यह भी जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 लोगों के लखीमपुर खीरी जाने की इजाज़त मांगी गई है।

Also Read 



राहुल गांधी की अगुवाई में भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी भी लखनऊ आ सकते हैं

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी की अगुवाई में भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी भी लखनऊ आ सकते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि राहुल बुधवार को सबसे पहले सुबह 10 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिसके बाद वह करीब दोपहर 12. 30 बजे तक लखनऊ आने के लिए दिल्ली से रवाना हो सकते हैं।

Also Read 



"प्रियंका गांधी एक सच्ची कांग्रेसी हैं और डरने वाली नहीं हैं तथा उनका सत्याग्रह जारी रहेगा।"

नई दिल्ली में राहुल गाँधी ने लखीमपुर खीरी की घटना पर कहा कि, "किसानों को गाड़ी से कुचलने वाले केंद्रीय मंत्री के पुत्र को हिरासत में नहीं लिए जाने का मतलब यह है कि देश का संविधान ख़तरे में है।" उन्होंने ज़ोर देकर यह भी कहा कि, "प्रियंका गांधी एक सच्ची कांग्रेसी हैं और डरने वाली नहीं हैं तथा उनका सत्याग्रह जारी रहेगा।"

Also Read 



देश का संविधान ख़तरे में है - राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से कुचलने से संबंधित एक कथित वीडियो को साझा करते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘एक मंत्री का बेटा अगर अपनी गाड़ी के नीचे सत्याग्रही किसानों को कुचल दे, तो देश का संविधान ख़तरे में है। अगर वीडियो के सामने आने के बाद भी उसे हिरासत में ना लिया जाए तो देश का संविधान ख़तरे में है, अगर एक महिला नेता को 30 घंटे तक बिना प्राथमिकी के हिरासत में रखा जाए तो देश का संविधान ख़तरे में है।’’

Also Read 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *