DelhiEnglandInternationalLatestNewsSportsTOP STORIESखेलदेश

भारत और इंग्लैंंड के बीच खेला जाने वाला Fifth Cricket Test Match रद्द

fifth test match between india and england canceled

Old Trafford, Manchester: कोरोना संक्रमण के तेज़ी से फैलने के कारण Fifth Cricket Test Match को रद्द करने का फैसला लिया गया। कोरोना के मामले कहीं अधिक न बढ़ जाएं जिसके चलते BCCI और ECB ने आपसी सहमति से Fifth Cricket Test Match को रद्द करने का फैसला लिया। मैचचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद फ़िलहाल सीरीज़ के परिणाम पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Also Read 

 

 



फ़िलहाल भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 2-1 से बढ़त पर है

Fifth Cricket Test Match जोकि भारत और इंग्लैंड के बीच खेला था, इस मैच को रद्द करते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने Fifth Cricket Test Match को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया। लेकिन BCCI IPL शेड्यूल को देखते हुए ECB के प्रस्ताव से सहमत नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया। हालांकि सीरीज़ के नतीजे पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। फ़िलहाल भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 2-1 से बढ़त पर है।

Also Read 



BCCI के साथ चल रही बातचीत के बाद, England Cricket Board ने पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि की

वहीँ BCCI के साथ चल रही बातचीत के बाद, England Cricket Board ने पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, England Cricket Board पुष्टि करता है कि, "ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है, कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में अधिक वृद्धि होने के कारण भारत टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है।" इससे पहले बीसीसीआई अधिकारियों के बीच बैठक चल रही थी कि जिसमें स्थगन और टेस्ट मैच को कितने दिनों के लिए टाला जाएगा चर्चा हो रही थी। जिसके बाद इस पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

Also Read 



टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री समेत कई लोग हैं कोरोना संक्रमित

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित हैं। उनके अलावा टीम के physio नितिन पटेल Asstt physio योगेश परमार समेत गेंदबाज़ी के कोच भरत अरुण भी कोरोना पॉज़िटिव हैं। बताते चलें कि रवि शास्त्री ओवल टेस्ट के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते दिनों टीम इंडिया के सभी सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई थी जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद बीसीसीआई और ईसीबी ने पांचवें टेस्ट मैच को तय समय पर कराने के लिए राजी हुए। लेकिन बाद में दोनों बोर्ड के बीच हुई बातचीत के बाद टेस्ट मैच को रद्द करने का लिया गया।

Also Read 



Team India की टेस्ट सीरीज़ में Position

भारत अपनी बढ़त को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 2-1 से आगे बनाये हुए है। दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। जबकि लॉर्ड्स में भारत ने इंग्लैंड पर 151 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद लीड्स में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को हराया। जबकि, ओवल टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 157 रनों के विशाल अंतर से पराजित किया।

Also Read 

भारत में Corona Infection के आंकड़े फिर से डराने वाले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *