LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

MP Election 2023 Jyotiraditya Scindia Commented On Randeep Surjewala Jai Veeru For Kamal Nath Digvijaya Singh | रणदीप सुरजेवाला ने जय-वीरू से की कमलनाथ-दिग्विजय की तुलना, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा


MP Meeting Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप देखे जा रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी-कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर तंज कसने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. प्रचार अभियान के एक मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जोड़ी पर चुटकी ली.

जय-वीरू वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ने कसा तंज

दरअसल, कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की तुलना जय और वीरू की दोस्ती से की थी. इस पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”मध्य प्रदेश में आकर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ये जोड़ी जय-वीरू की जोड़ी है. आप में से कितने लोगों ने फिल्म देखी है शोले? जय-वीरू का रोल क्या था शोले में?”

इस पर सभा में मौजूद कुछ लोगों ने कहा कि उनका रोल चोर का था. इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”मैंने नहीं कहा. कांग्रेस का महासचिव स्वयं कह रहा है कि दोनों के दोनों (चोर हैं).” सिंधिया ने जनता की ओर माइक करके पूछा, ”ऐसे लोगों को कभी कमान दोगे मेरे और आपके मध्य प्रदेश में?” सभा में मौजूद लोगों ने कहा, ”नहीं देंगे.”

VIDEO | “Congress common secretary got here to Madhya Pradesh and mentioned – “this friendship (of Digvijaya Singh and Kamal Nath) is like that of Jai and Veeru (characters from the enduring Bollywood movie ‘Sholay’).” What number of of you could have seen the movie? What function did ‘Jai-Veeru’ play?… pic.twitter.com/5Hd7PQaOk5


— Press Belief of India (@PTI_News) November 2, 2023

बता दें कि कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बयान के बाद बीजेपी ने पलटवार करते हुए दोनों को जेल से भागा हुआ और धोखेबाज बताया था.

सुरजेवाला ने क्या कहा था?

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा था, “दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच वही रिश्ता है जो शोले फिल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के बीच था. न ही फिल्म का गब्बर उन्हें लड़ा पाया और न ही बीजेपी का गब्बर इन दोनों नेताओं को आपस में लड़ा पाएगा. दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और हमारे सभी नेताओं के बीच प्यार और आपसी सहमति है, जो विकास और प्रगति के लिए है.”

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर अंदरूनी कलह होने की बात कही थी. बता दें कि इससे पहले टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के अंदर दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आई थीं.

ये भी पढ़ें: पांच साल में पार्टियों को मिला 9,208.23 करोड़ का गुप्त चंदा, जानें बीजेपी और कांग्रेस में से किसे मिले सबसे ज्यादा इलेक्टोरल बॉन्ड



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *