LatestLucknowNewsPoliticsRampurTOP STORIESUttar Pradeshराजनीति

सपा नेता Azam Khan की तबीयत बिगड़ी, ICU में हुए भर्ती

SP leader Azam Khan's health deteriorated, admitted to ICU

लखनऊ: Azam Khan's Health सपा नेता एवं पूर्व मंत्री Azam Khan की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ़ के चलते तत्काल लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ़ को देखते हुए चिकित्सक टीम ने उन्हें आईसीयू में शिफ़्ट कर दिया गया है। पांच डाक्टरों की टीम स्वास्थ्य की देखरेख कर रही है। डॉक्टरों द्वारा बताया जा रहा है कि अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद क्रिटिकल हैं।

Also Read 

Income Tax Raid in Gujrat, बड़ी मात्रा में कालाधन बरामद



जेल में रहने के दौरान Covid की दूसरी लहर में भी संक्रमण की चपेट में आये थे

हालांकि पूर्व मंत्री आज़म ख़ान को निमोनिया का असर बताया जा रहा है। पोस्ट Covid सिम्टम हैं। निमोनिया फेफड़ों तक पहुंच गया है। इसी के कारण सांस लेने में दिक़्क़त हो रही है। आज़म ख़ान सीतापुर जेल में रहने के दौरान Covid की दूसरी लहर में भी संक्रमण की चपेट में आये थे। कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद स्वास्थ्य में सुधार हुआ था।



डॉक्टरों के अनुसार, अगले 48 घंटे बेहद संवेदनशील

बात करें अभी की हालत की तो इस बार उन्हें निमोनिया ने तेज़ी से जकड़ा है। डॉक्टरों के अनुसार, अगले 48 घंटे बेहद संवेदनशील हैं। पांच डॉक्टरों की टीम आज़म ख़ान की देखरेख में लगी है। पहले भी आज़म ख़ान का इलाज मेदांता में किया जा चुका है। मेदांता अस्पताल के निदेशक की ओर से जारी Health Bulletin के अनुसार उनकी हालत स्थिर और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में है। Medanta Hospital की Critical Care Team के प्रमुख दिलीप दुबे की देखरेख में उनकी पूरी टीम पूर्व मंत्री Azam Khan का इलाज कर रही है।

Also Read 

NGO द्वारा लखनऊ में Tree Plantation का आयोजन किया गया



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *