AligarhFEATUREDInternationalLatestLucknowTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेश

KMCL University ने International Women’s Day 2022 के मौके पर एक वेबिनार आयोजित किया….

KMCL University celebrated International Women's Day with a webinar and a book launch.....

लखनऊ: KMCL University ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के नेतृत्व में दिनांक-08/03/2022 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 (International Women's Day 2022)के मौके परअंग्रेजी और आधुनिक यूरोपियन एशियाई भाषा विभाग की प्रमुख तनवीर ख़दीजा के मार्गदर्शन में एक Webinare  का आयोजन किया गया। इस वेबिनार में बड़ी संख्या में लोग जुटे। इस वेबिनार के मौके को आज के दिन  'Breaking the Bias' नाम के साथ मनाया गया।

Also Read 

Akhilesh Yadav ने अपने एक क़रीबी को दी बड़ी ज़िम्मेदारी



वेबिनार का उद्देश्य महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले रोजमर्रा के पूर्वाग्रहों और उन्हें दूर करने के तरीकों पर विचार-विमर्श करना था।

International Women's Day 2022 के इस मौके पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से अंग्रेजी विभाग की विशिष्ट वक्ताओं में प्रो समीना खान और प्रो रश्मि अत्री को भी आमंत्रित किया गया था। इस महिला दिवस के मौके पर वेबिनार का उद्देश्य महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले रोजमर्रा के पूर्वाग्रहों और उन्हें दूर करने के तरीकों पर विचार-विमर्श करना था।

Also Read 

Yogi Adityanath की सीट पर दिखेगा जीत-हार का बड़ा अंतर



कार्यक्रम का समापन पुस्तक के विमोचन के साथ हुआ। ...

वहीँ आपको बताते चलें कि यूनिवर्सिटी द्वारा मनाये गए इस वेबिनार के कार्यक्रम का समापन डॉ अमीना हुसैन और डॉ मुस्तबशीरा सिद्दीकी द्वारा द डायनेमिक्स ऑफ जेंडर (न्यू एप्रोचेस इन फेमिनिज्म) नाम की पुस्तक के विमोचन के साथ हुआ।

"The Dynamics of Gender"

The Dynamics of Gender

इस किताब को अमेज़न और फ़्लिपकार्ट के माध्यम से मंगाया जा सकता है

कार्यक्रम के समापन के साथ डॉ0 अमीना हुसैन द्वारा बताया गया कि यह किताब नारीवादी प्रवचन में नए गठजोड़ और दृष्टिकोण बनाने में पूर्वाग्रहों को तोड़ने का एक मामूली प्रयास है। इस किताब को सीधे यहीं से Amazon और Flipcart  के माध्यम से मंगाया जा सकता है। यह किताब दोनो ही E-commerce वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Also Read  

Holi Special Trains का भारतीय रेलवे ने दिया बड़ा उपहार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *