ChhattisgarhDelhiGeneralLatestNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradesh

कांग्रेस की Election 2022 कैंपेन कमेटी की घोषणा

Congress's Election 2022 campaign committee announced

छत्तीसगढ़ (रायपुर): Election 2022 आगामी चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस की 20 सदस्यों की इलेक्‍शन कैंपेन कमेटी की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को पार्टी ने बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। कांग्रेस ने पुनिया को उत्तर प्रदेश इलेक्‍शन कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाया है। ऑल इण्डिया कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही प्रदीप जैन आदित्य को कनवीनर का पद सौंपा है।

Also Read 



किन किन सदस्यों को सौंपी गयी है ज़िम्मेदारी

इस कमेटी में मोहसिना क़िदवई, प्रकाश जयसवाल, प्रमोद तिवारी, राज बब्बर, आरपीएन सिंह, हरेंद्र मलिक, विवेक बंसल, रणजीत सिंह जूदियो, नसीमुद्दीन सिद्दिक़ी, गजराज सिंह, अजय राय, इमरान मसूद, अजय कपूर, बाल किशन चौहान, इमरान प्रतापगढ़ी, नरेश सैनी, विभाकर शास्‍त्री और दीपक सिंह सदस्य रहेंगे।

Also Read



तीन कमेटियों का और किया गया है गठन

कैंपेन कमेटी के साथ ही चुनावों को देखते हुए तीन और कमेटियों का गठन किया गया है। इन कमेटियों के नाम कुछ इस तरह हैं एक्स ऑफिशियो मैंमबर्स कमेटी, चार्ज शीट कमेटी और इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी। चार्जशीट कमेटी में 15 सदस्य हैं, वहीं इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी में सदस्यों की संख्या 11 हैं। वहीं एक्स ऑफिशियो मैंबर्स में पीसीसी अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के सीएलपी नेता, उत्तर प्रदेश के एआईसीसी के सचिव और फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के राज्य अध्यक्ष होंगे।

Also Read



कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी की शुरुआत बीते रविवार को काशी से की थी

वहीं अब दूसरी तरफ़ कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी की शुरुआत बीते रविवार को काशी से की थी। प्रतिज्ञा यात्रा को किसान न्याय यात्रा में तब्दील कर कमान ख़ुद प्रियंका गांधी ने संभाल ली है। इसी कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए प्रियंका गांधी पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं। बीते सोमवार को प्रियंका वाढरा लखनऊ में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्गी की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा के प्रांगण में मौन अनशन पर भी बैठीं थीं।

Also Read 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *