KushinagarLatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESUttar PradeshWest Bengalदेशप्रदेश

Yogi Adityanath के अब्बा जान वाले बयान पर भड़कीं तृणमूल सांसद

Trinamool MP furious over Yogi Adityanath's statement on "Abba Jaan"

पश्चिम बंगाल: रविवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित करने के दौरान विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने निशाना साधते हुए बिना अखिलेश यादव का नाम लिए हुए "अब्बा जान" कहकर उन पर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान पर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress)की सांसद महुआ मोइत्रा भड़क गयीं और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर सवाल पूछते हुए कहा कि, "क्या इस बयान पर कोई संज्ञान लिया जाएगा।"

Also Read 



उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा

दरअसल आपको बताते चलें कि रविवार को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित हुए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि, "पीएम मोदी ने सही मायने में देश के विकास और देश के राजनीतिक एजेंडे को बदल दिया है। बिना भेदभाव के समाज के हर तबक़े तक विकास को पहुंचाया है। इसका परिणाम यह हुआ है कि हर तबक़े के लोगों को विकास समान रूप से मिल रहा है, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं हो रहा है।"

Also Read 



Yogi Adityanath ने अपने ब्यान में क्या कहा

वहीँ जनता को सम्बोधित करते हुए मुख्यमन्त्री Yogi Adityanath ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बिना नाम लिए हुए, उन पर निशाना साधते हुए कहा कि, "हर ग़रीब को शौचालय दिया गया, क्या शौचालय देने के लिए किसी का चेहरा देखा गया? क्या राशन मिल रहा है? क्या 2017 से पहले भी मिलता था? 2017 से पहले तो अब्बा जान कहने वाले राशन हज़म कर जाते थे। कुशीनगर का राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था। आज कोई गरीबों का राशन निगलेगा तो जेल जाएगा।"

Also Read 



Trinamool MP furious over Yogi Adityanath's statement on "Abba Jaan"

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट में सुप्रीम कोर्ट का ज़िक्र करते हुए कहा....

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा TMC MP Mahua Moitra ने अपने ट्विटर अकाउंट से योगी आदित्यनाथ के अब्बा जाने वाले बयान को ट्वीट करते हुए उनपर निशाना साधा। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा “जो लोग ‘अब्बा जान’ कहते थे, उन्होंने गरीबों का राशन पचा लिया।” भारत में एक निर्वाचित मुख्यमंत्री खुले तौर पर सांप्रदायिक तौर पर लोगों को भड़काने का दोषी एवं IPC की धारा 153 ए का खुला उल्लंघन करता है। साथ ही उन्होंने ट्वीट में सुप्रीम कोर्ट का ज़िक्र करते हुए कहा कि, "क्या इसमें स्वतः संज्ञान लिया जाएगा।"



जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए Tweet किया

वहीँ दूसरी ओर योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि मैंने हमेशा यह कहा है कि, "भाजपा के पास सांप्रदायिकता और मुसलमानों के ख़िलाफ़ नफ़रत और ज़हर के सिवाय कोई भी एजेंडा चुनाव लड़ने के लिए नहीं है। एक सीएम फिर से चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं जिसमें वह दावा कर रहें हैं कि मुसलमानों ने हिंदुओं के लिए सभी राशन खा लिया है।"

Also Read 

 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *