DelhiLatestLucknowMadhya PradeshNewsPoliticsTOP STORIESप्रदेशराजनीति

बीजेपी ने उत्तरप्रदेश में कांग्रेस को दिया तगड़ा झटका

Left hand of Congress caught Bhartiya Janta Party's side

New Delhi: मध्यप्रदेश में 28 नवंबर 2018 में हुए विधान सभा चुनाव के नतीजों में Bhartiya Janta Party ने 109 और कांग्रेस ने 114 सीट पर जीत हासिल की थी। जिसके बाद कांग्रेस ने सरकार बनायी और 2019 में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। लेकिन गौर हो कि Congress के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद ही Bhartiya Janta Party ने बहुमत हासिल करते हुए सरकार बनायी और शिवराज सिंह मुख्यमंत्री बने।

Also Read



उत्तरप्रदेश की राजनीति में फ़िर से माहौल गरमा गया

इस उठा पटक के बाद उत्तरप्रदेश की राजनीति में फ़िर से माहौल गरमा गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में पहचान बनाने वाले और मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) बुधवार दोपहर Bhartiya Janta Party में शामिल हो गए। देश की राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान जितिन प्रसाद को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए बीजेपी में आने पर उनका स्वागत किया। इस दौरान पियूष गोयल ने कहा कि जितिन प्रसाद के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा।



ऐसी पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।

वहीँ जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कहा कि देश की भलाई के लिए आज अगर कोई पार्टी और नेता खड़ा है तो निश्चित तौर पर वह बीजेपी और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप राजनीति में रहकर लोगों के हितों की रक्षा न कर सकें तो ऐसी पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है। जितिन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे वक्त तक मेरा साथ दिया है लेकिन अब मैं बीजेपी कार्यकर्ता के तौर पर काम करने के लिए तैयार हूं। फ़िलहाल कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। इससे पहले जितिन प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

Also Read



2022 में यूपी विधान सभा चुनाव में बीजेपी को फ़ायदा होने के आसार

आपको बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा था कि आज कोई बड़ा नेता शामिल होने वाला है। हालांकि किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। लेकिन काफ़ी पहले से सिंधिया कैंप के माने जाने वाले जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। यूपी से आने वाले प्रसाद को कांग्रेस में तवज्जो मिलना भी कम हो गई थी। उनके बीजेपी में शामिल होने से 2022 में यूपी विधान सभा चुनाव में बीजेपी को फ़ायदा होने के आसार जताये जा रहे हैं।

Also Read

Report

Abid Ali Khan (Editor)

GNN (G News Networks)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *