LatestNewsPoliticsRampurTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेशराजनीति

BJP GOVT. नहीं बचेगी, जाना तय है-Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश/रामपुर: शुक्रवार को Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि जब जब लाल टोपी पहने नौजवानों ने साइकिल चलाई है तब तब बदलाव हुआ है। सन् 2011 में जब लगातार साइकिल चली तो 2012 में उस समय की सरकार का सफाया हो गया। अभी साइकिल पर पैडल नहीं मारा गया और मौसम में बदलाव हो गया, तो जब मौसम बदला है तो रामपुर से चली साइकिल यात्रा से देश-प्रदेश का राजनीतिक मौसम भी जरूर बदलेगा। भाजपा की सरकार किसी सूरत में नहीं बचेगी, उसका जाना तय है।

रामपुर में रैली को सम्बोधित करते हुए

Akhilesh Yadav आज रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से प्रारम्भ समाजवादी साइकिल यात्रा से पहले उपस्थित विशाल जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होेंने कहा साइकिल के पहिया से विकास जुड़ा है। रफ्तार साइकिल की ताकत है। इसी से तरक्की-खुशहाली आती है। अब इंटरनेट के जमाने में भी तीन पहिए (w.w.w) लगते हैं। साइकिल यात्रा के साथ जनअभियान में साइकिल की ताकत संतुलन से बंधी है।

Akhilesh Yadav ने आज स्वयं जौहर विश्वविद्यालय से प्रारम्भ साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया। उनके साथ इस साइकिल यात्रा में दर्जनों विधायक, युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष तथा शहर के युवक भी बड़ी संख्या में साइकिल चला रहे थे। साइकिल यात्रा के दौरान सड़क के दोनों तरफ लोगों ने फूल बरसा कर साइकिल चला रहे अपने नेता श्री Akhiesh Yadav का अभिवादन किया। नौजवानों में उत्साह का माहौल था। राहगीर और स्थानीय लोग अपने नेता की एक झलक पाने के लिए लालायित दिखे।



भाजपा की साज़िशों से सावधान रहना होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब चुनाव में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। पंचायत चुनाव और पश्चिम बंगाल के चुनाव के बाद ही उत्तर प्रदेश में चुनाव की हलचल शुरू हो जाएगी। आज से हमारा भी प्रचार शुरू हो रहा है। उन्होंने लेकिन चेतावनी दी कि हमें भाजपा की साजिशों से सावधान रहना होगा। पश्चिम बंगाल में जो हो रहा है वैसे ही हम आप पर भी हमले होंगे। अभी कल हमारे साथ साजिश के तहत मुरादाबाद में पहले लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई ताकि हम निकल न सकें। उन्होंने कहा चुनाव के दिन थोड़े ही बचे हैं, अब जो होगा अच्छा ही होगा।

 

झूठे मुकदमों में फंसाया गया

अखिलेश यादव ने कहा सांसद और पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आज़म ख़ान और उनके परिवार सहित उनके तमाम साथियों पर गम्भीर धाराओं में मुकदमें लगा दिए गए हैं। उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाया गया है। आज़म ख़ान साहब अकेले नेता है जिन पर बहुत ज्यादा मुकदमें लगा दिए गए हैं। उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय जैसा शानदार शैक्षिक संस्थान बनाया ताकि आने वाली पीढ़ी का भविष्य बेहतर हो। समाजवादी सरकार ने भी अपने कार्यकाल में ऐसी संस्थाएं, Universities बनवाईं ताकि नौजवानों का भविष्य अच्छा हो। रामपुर में समाजवादी सरकार के कार्यकाल के जो काम अधूरे रह गए, उन्हें अगली सरकार में पूरे किये जाएंगे।



किसानों के आंदोलन को हमारा समर्थन

श्री यादव ने कहा कि हमारे विपक्षी की भाषा है कि ‘ठोक दो‘, जिनकी यह भाषा हो उनसे क्या उम्मीद करें। लेकिन हमें न्यायालय पर भरोसा है। हमें विश्वास है कि न्यायालय में मोहम्मद आजम खां की बात सुनी जाएगी और उन्हें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा भाजपा का विकास से कोई रिश्ता नहीं है। समाजवादी सरकार के कामों का फीता काटने के अलावा उन्हें कोई दूसरा काम नहीं आता है। आज किसान, नौजवान सभी त्रस्त हैं। मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम पर है। हम साइकिल चला रहे हैं तो प्रशासन उस पर भी मुकदमें दर्ज करने की सोच रहा है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है, हम उसे ऐसा नहीं करने देंगे। गंगा-जमुनी तहजीब को मिटाने के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे। जनता को डराया जा रहा है। किसानों के आंदोलन को हमारा समर्थन है।

सभा मंच पर विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री रामगोविन्द चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री श्री बलवंत सिंह रामूवालिया, रामपुर की विधायक श्रीमती तंजीन फातिमा के अतिरिक्त समाजवादी पार्टी के एमएलए, एमएलसी सहित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Also Read

 

 

साइकिल यात्रा का समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में होगा

रामपुर से आज प्रारम्भ साइकिल यात्रा का समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में होगा। 13 मार्च 2021 को प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अम्बेडकर पार्क रामपुर से हरी झण्डी दिखाकर बरेली के मीरगंज सीमा तक रवाना करेंगे। 14 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधानसभा श्री रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। 15 मार्च 2021 को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुंचेगी। 16 मार्च 2021 को कटरा से शाहजहांपुर और 17 मार्च को शाहजहांपुर से राज्यसभा सांसद श्री विशम्भर प्रसाद निषाद तथा एमएलसी एवं प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ डॉ0 राजपाल कश्यप हरी झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा को अचौलियां लखीमपुर के लिए रवाना करेंगे। 18 मार्च 2021 को लखीमपुर से सीतापुर साइकिल यात्रा पहुंचेगी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधान परिषद श्री अहमद हसन सीतापुर में हरी झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रियों को रवाना करेंगे जो 20 मार्च को बख्शी का तालाब, लखनऊ पहुंचेंगे। 21 मार्च 2021 को साइकिल यात्री बख्शी का तालाब से चलकर समाजवादी पार्टी मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ पहुंचेंगे जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav उन्हें सम्बोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *