LatestLucknowNewsप्रदेश

विवाहिता की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत

Lucknow: तालकटोरा थानांतर्गत अशरफ़ नगर, पाल चौराहे के पास ससुराल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत हो गयी। मृतका के परिवार ने लगाया पुत्री के ससुराल वालों पर दहेज़ हत्या का आरोप।

 

विवाहिता की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत को मृतका के माता-पिता ने ससुराल वालों पर दहेज़ हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री दरख्शां उर्फ़ ज़ोया का विवाह 05 जून 2020 को तालकटोरा थानांतर्गत अशरफ़ नगर के शादाब उर्फ़ शानू के साथ किया था। शादी कुछ दिनों के बाद से ही उनकी पुत्री ज़ोया को ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा दहेज़ में गाड़ी की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा था।

आर्थिक स्तिथि ठीक न होने के कारण मृतका के पिता द्वारा गाड़ी न दिए जाने के उपरान्त से ससुराल पक्ष के द्वारा उनकी पुत्री को मानसिक व् शारीरिक यातनाएं दी जाने लगीं। 27 जनवरी 2021 को भी उनकी पुत्री को ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा मारा पीटा गया था। जिसके बाद उनकी पुत्री ज़ोया के द्वारा अपने पिता को फ़ोन पर अवगत कराया गया था। जिसके बाद मृतका के पिता ने अपने दामाद शादाब उर्फ़ शानू से मिलकर अपनी आर्थिक स्तिथि ठीक न होने कारण उसकी मांग को पूरा न कर पाने में असमर्थ बताया, तो शादाब आग बबूला हो गया और इसका खामियाज़ा भुगतने की धमकी भी दी।

मृतका के पिता ने पुत्री के ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए बताया कि,आज दिनांक 02-02-2021 को उनके ससुर मुन्ने खां के द्वारा उनको फ़ोन करके बताया गया कि, “आओ तुम्हारे लिए तोहफ़ा रखा है”। जब मृतका के पिता अपनी पुत्री की ससुराल पहुंचे तो देखा कि, उनकी पुत्री के कमरे के दरवाज़े का बाहर से ताला बंद था। जब कमरा खुलवाया गया तो देखा उनकी पुत्री जलने के कारण मृत अवस्था में पड़ी थी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पंचनामा करके भेजा पोस्टमार्टम हाउस। विवाहिता की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत के बाद माता पिता का रो-रो कर बुरा हाल।

देर रात मृतका के पिता द्वारा तालकटोरा थाने में तहरीर दी गयी। जिसमें उन्होंने अपनी पुत्री के ससुराल पक्ष पर मुक़दमा लिखते हुए कार्यवाही की प्रार्थना की है।

 

 

 

 

Abid Ali Khan(Editor)

GNN (G News Networks)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *