FoodLatestLucknowNewsTOP STORIESखाना पकाना

Lucknow Chef’s Pankh Foundation: A wonderful effort for the upliftment of women

Lucknow Chef’s Pankh Foundation

कुकिंग (Cooking): सभी महिलाओं के लिए एक समान संभावना

Lucknow Chef’s Pankh Foundation 2014 से महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार प्रयासरत है। कुकिंग एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ सभी महिलाएं पारंगत होती हैं, पर उनकी यह प्रतिभा बारिकी से दिखाई नहीं देती।

अन्नपूर्णा अवॉर्ड (Annapurna Award) और उत्सव: महिलाओं का सम्मान

अन्नपूर्णा अवॉर्ड के माध्यम से लखनऊ शेफ्स संस्था ने महिलाओं को प्रोत्साहित किया है। अध्यक्ष शालिनी लाल ने कहा, “हमारी संस्था ने लगभग 37 हजार महिलाओं को कुकिंग में प्रोत्साहित किया है।”

वार्षिक उत्सव (Annual Function): सम्मान और पुरस्कार

हर वर्ष लखनऊ शेफ्स संस्था (Lucknow Chef’s Pankh Foundation) अपना वार्षिक उत्सव मनाती है, जिसमें महिलाओं को अन्नपूर्णा अवॉर्ड व बिजनेस आइकन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। इस वर्ष करीब 100 महिलाओं को अन्नपूर्णा अवॉर्ड, बिजनेस आइकन अवॉर्ड, और एनजीओ से जुड़ी महिलाओं को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि और समर्थक

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि में नवाब मसूद अब्दुल्ला, अंशु भटनागर, अलका सिंह तोमर, नीलिमा कपूर रहीं, जो कि समर्थक और समर्पित स्त्री हैं। सम्मानित अतिथियों में ममता जिंदल, मीना भारती, गौरी सांवरिया, अनीता वर्मा और मुरलीधर आहूजा भी शामिल थे।

कार्यक्रम का संचालन

कार्यक्रम का संचालन विनीता जौहरी ने किया, जो खुद एक अद्भुत प्रेरणा स्रोत हैं। इस प्रयास से लखनऊ शेफ्स पंख फाउंडेशन ने महिलाओं को समृद्धि की दिशा में मार्गदर्शन किया है और समाज में सकारात्मक परिवर्तन का सूचीबद्ध किया है।

Read Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *