LatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESराजनीति

Lok Sabha Elections 2024: Samajwadi Party posted a post on X

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने X social media प्लेटफार्म पर एक पोस्ट डाला

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियों के बीच चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच (international cricket match) ने भी माहौल गर्म कर रखा है। इसी के साथ बात करें लखनऊ के अन्तर्राष्ट्रीय इकाना स्टेडियम की, जहाँ पर 29 अक्टूबर 2023 को भारत-इंग्लैण्ड के बीच अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होना है। वहीँ चुनावी तक़रार और प्रतिस्पर्धा को लेकर समाजवादी पार्टी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। जिस तरह भाजपा अपने कार्यकाल में चल रहे विकास को लेकर बखान कर रही है, उसी तरह समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है।

राजधानी लखनऊ के अन्तर्राष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में भारत-इंग्लैण्ड के बीच अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर समाजवादी पार्टी के X सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट डाला गया है जिसमे मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किये गए कार्यों को बताया गया है:

“राजधानी लखनऊ के इकॉना स्टेडियम में 29 अक्टूबर 2023 को भारत-इंग्लैण्ड के बीच अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन की चर्चा भाजपा से इंग्लैण्ड तक में है। राजधानी लखनऊ के इस अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मैच देखने का सुअवसर इसलिए भी है क्योंकि इसके पहले राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैंच देखने के लिए लोग तरसते थे। समाजवादी पार्टी की सरकार में श्री अखिलेश यादव ने राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाकर लोगों को यह सुअवसर प्रदान किया है। लोग इसका श्रेय श्री अखिलेश यादव को दे रहे है।

श्री अखिलेश यादव का विकास का विजन बिल्कुल स्पष्ट है। उन्होंने अपनी सरकार में प्रदेश को ऐसे कई दर्शनीय स्थल दिए हैं जो अपने ढंग के हैं और उनको बार-बार याद किया जाता है। अपने कार्यकाल में उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम बनाया जिससे बड़े मैचों का सूखा खत्म हो गया। आज हर बड़े मैच का केन्द्र लखनऊ है।

Lok Sabha Elections 2024: Samajwadi Party posted a post on X
Courtesy of: Samajwadi Party X handle

श्री अखिलेश का क्रिकेट प्रेम जग ज़ाहिर है। मुख्यमंत्री बनने पर उन्होंने आईएएस के साथ मैच की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री रहते सन् 2015 में वे लंदन प्रवास में लॉर्ड्स के प्रसिद्ध स्टेडियम को देखने गए थे। एक सप्ताह की इस यात्रा में उनके साथ तत्कालीन कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी भी थे।

श्री यादव ने लंदन का सुप्रसिद्ध हाईड पार्क भी घूमा और उसके क्षेत्रफल के बराबर उन्होंने लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क का निर्माण कराया। लंदन की टेम्स नदी के तर्ज पर लखनऊ में उन्होंने जनप्रिय स्थल गोमती रिवरफ्रंट भी बनाया।

श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि वे और श्री अखिलेश यादव लन्दन के हाइड पार्क के LIDO रेस्टोरेंट में अक्सर कॉफी पीने के लिए जाते थे।

महिला अपराध नियंत्रण के लिए 1090 और यूपी डायल 100 जैसी पुलिस रिस्पांस सिस्टम की शुरूआत उन्होंने की। लखनऊ में ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए राजधानी वासियों की सुविधा के लिए मेट्रो रेल चलाई।

श्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जनपदों में चौड़ी सड़कों का जाल बिछाया गया। पूरे प्रदेश के जनपदों में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल बनाकर स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य किया। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे देश का पहला शानदार एक्सप्रेस-वे है। प्रदेश और राजधानी लखनऊ में जो भी विकास के कार्य हुए हैं, वे सब समाजवादी पार्टी की सरकार में हुए है। इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सरकार के दोनों कार्यकाल में एक भी उल्लेखनीय कार्य नहीं किया गया।”

(राजेंद्र चौधरी) मुख्य प्रवक्ता सपा

Also Read

Dussehra celebrated with pomp in Lucknow: Dr. Rajeshwar Singh’s message against casteism, corruption and terrorism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *