LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hyundai grand i10 nios ready interval elevated upto 24 weeks know worth options specs in particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

कंपनी की है बेस्ट सेलिंग हैचबैक.
टाटा टियागो से है मुकाबला.
24 हफ्तों का चल रहा है वेटिंग पीरियड.

नई दिल्ली. मार्केट में चाहे कितनी भी सस्ती एसयूवी गाड़ियां लॉन्च हो जाएं, लेकिन हैचबैक का क्रेज कम नहीं होने वाला है. कई लोगों को हैचबैक का कॉम्पैक्ट डिजाइन खूब पसंद आता है, तो कई लोग ट्रैफिक में चलाने में आसानी के वजह से हैचबैक खरीदते हैं. वजह चाहे जो भी हो, लेकिन बाजार में सस्ती हैचबैक गाड़ियां लोगों को खूब पसंद आ रही हैं. अगर आपकी फैमिली छोटी है और आपको शहरी ट्रैफिक में चलाने के लिए एक टेंशन फ्री कार चाहिए तो हैचबैक को सबसे बेहतर माना जाता है.

हाल ही में बाजार में एक सस्ती हैचबैक की जबरदस्त डिमांड देखी जा रही है. इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है और इस कीमत पर इसमें बेहतर डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस मिलता है. साथ ही ये कार माइलेज में भी जबरदस्त है. मौजूदा समय में इस कार की इतनी डिमांड है कि अगर आप इसे अभी बुक करेंगे तो आपको ये कार 24 हफ्ते बाद मिलेगी. हालांकि, 24 हफ्ते का वेटिंग पीरियड इसके कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स पर ही है.

यह भी पढ़ें: Creta से ग्राहक लूट ले गई ये नई कार, 2 महीने में मिली 50,000 से ज्यादा की बुकिंग

लोगों पर चला इस कार का जादू
यहां हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह हुंडई की ग्रैंड आई10 निओस (Grand i10 Nios) है. सितंबर में इस कार के 1.2 लीटर Magna AMT पेट्रोल वेरिएंट पर 22-24 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. कंपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी इंजन में कुल पांच वेरिएंट्स में बेच रही है. इसकी कीमत 5.73 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. सूत्रों के मुताबिक, हुंडई इस कार पर सितंबर में 43,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है. बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी स्विफ्ट और रेनो क्विड से है.

Hyundai Grand i10 Nios की कीमत 5.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

यह भी पढ़ें: साबुन की एक टिकिया से दूर भगाएं कार के कई Issues, इन 5 फायदों को जानकर कहेंगे- ‘भाई पहले क्यों नहीं बताया’

इंजन और ट्रांसमिशन
यह मिडसाइज हैचबैक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 83 बीएचपी का पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. सीएनजी वेरिएंट समान इंजन मिलता है जो 69 बीएचपी की पॉवर और 95 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है.

फीचर्स भी हैं शानदार
ग्रैंड आई10 निओस के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एक वायरलेस फोन चार्जर, रियर वेंट के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजस्टिबल ड्राइवर सीट और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप शामिल हैं. यात्री सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट मिलता है.

Tags: Auto Information, Automobiles, Hyundai

FIRST PUBLISHED : September 21, 2023, 12:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *