FashionLatestTOP STORIES

टीम इंडिया के लिए ‘अनलकी’ ये अंपायर, 2 फाइनल-3 सेमीफाइनल हारा भारत, वर्ल्ड कप में पाक मुकाबले में करेंगे अंपायरिंग?



नई दिल्ली. भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ होने वाली भारत की टक्कर का हर किसी को इंतजार है. हाल ही में एशिया कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखे को मिला था. आईसीसी ने वर्ल्ड में होने वाले भारत-पाक मुकाबले के अंपायर्स के नाम की घोषणा की. इसमें उस अंपायर का नाम भी शामिल है जिनको टीम इंडिया के लिए अनलकी माना जाता है.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में दो फील्ड अंपायर और एक टीवी अंपायर के हाथों में खिलाड़ियों की किस्मत होगी. मैच के दौरान आउट और नॉट आउट का फैसला फील्ड अंपायर के तौर पर इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और साउथ अफ्रीका के माराइस इरासमस के हाथों में होगी. वहीं मैदानी अंपायर के फैसले को चुनौती देने पर इसका फैसला रिप्ले के जरिए करने वाले टीवी अंपायर यानी थर्ड अंपायर इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड कैटल बोरोफ होंगे.

भारत के लिए अनलकी रिचर्ड कैटल बोरोफ
इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड कैटल बोरोफ भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले में टीवी अंपायर यानी थर्ड अंपायर की जिम्मेदारी निभाएंगे. टीम इंडिया के लिए अब तक जिस भी मैच में वो जुडे हैं वो अच्छा नहीं गया. साल 2014 में भारतीय टीम को टी20 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका से हार मिली थी. वहीं 2015 के वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया हारकर बाहर हुई थी.

साल 2016 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भी टीम इंडिया हारी थी और उसके खिताब जीतने का सपना टूटा था. इत्तेफाक से इस मैच से भी रिचर्ड जुड़े थे. 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराते हुए खिताब जीता था और 2019 के सेमीफाइनल मैच जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को रिजर्ड डे पर हराया उसमें भी बतौर अंपायर रिजर्ड उतरे थे.

Tags: India Vs Pakistan, World cup 2023

FIRST PUBLISHED : September 26, 2023, 06:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *