FashionLatestTOP STORIES

मोहम्मद शमी को World Cup से पहले बड़ी राहत, कोलकाता के कोर्ट से मिली जमानत, जानिए क्या है पूरा मामला ?



नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले बड़ी राहत मिली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले शमी कोलकाता में थे. एशिया कप खेलने के बाद वह सीधा एक केस के सिलसिले में अपने घर पहुंचे थे जहां उनको जमानत मिल गई. अब वह आगामी सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पूर्व पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के आरोप में कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में पेश होना पड़ा. एशिया कप टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वह सीधा कोलकाता पहुंचे थे. मंगलवार 19 सितंबर को उनकी कोर्ट में पेशी हुई जिसके बाद जमानत मिल गई. अब इस बड़ी रहत के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर होने वाली वनडे सीरीज में खेल सकते हैं. इसके ठीक बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है.

क्या है पूरा मामला

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पूर्व पत्नी हसीन जहां ने साल 2018 में घरेलू हिंसा और क्रूरता का मामला दर्ज कराया था. हसीन ने उनके उपर आरोप लगाया गया था कि वह शादी के बाद मारपीट की और घरेलू हिंसा किया करते थे. इस मामले में स्थानीय अलीपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. इस मामले में शमी और उनके परिवार जनों से महिला शिकायत सेल ने पूछताछ की गई थी.

शमी को जमानत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाना है. मोहाली को इस मुकाबले की मेजबानी दी गई है. 18 सितंबर को टीम सलेक्शन में शमी का नाम शामिल किया गया था. अब जमानत मिलने के बाद वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए उपलब्ध होंगे

Tags: Mohammed Shami

FIRST PUBLISHED : September 20, 2023, 05:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *