LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Tata worldwide restricted owned firm stryder launches new e bike with vary upto 30km in single cost – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

स्ट्राइडर ई-साइकल की कीमत 26,995 रुपये है.
स्ट्राइडर की ओनरशिप टाटा इंटरनेशनल की है.
बाद में इसकी कीमत 6,000 रुपये बढ़ने वाली है.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक व्हीकल इन दिनों ऑटोमोबाइल मार्केट में तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण इनकी रनिंग कॉस्ट का कम होना है. इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक साइकिलो को भी काफी पंसद किया जा रहा है. सिटी राइड के लिए शानदार विकल्प के तौर पर सामने आईं ये इलेक्ट्रिक साइकिलें जहां एक तरफ खरीदने में सस्ती हैं वहीं इनकी रेंज भी काफी अच्छी होती है. इसी के चलते अब टाटा ने भी इपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है.

यह इलेक्ट्रिक साइकल जीटा रेंज के तहत पेश की गई है. इस ई-बाइक को जीटा प्लस (Zeeta Plus E-bike) नाम दिया गया है. यह साइकल ट्रांसपोर्टेशन का रिलायबल, इकनॉमिकल और ईको फ्रेंडली ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही सेडान कारों की ‘रानी’, अंदर से बाहर तक बदलेगा पूरा लुक, Honda ने कर ली तैयारी

कितनी है कीमत ?
इस बाइक को कंपनी ने 26,995 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है. यह इस साइकल का इंट्रोडक्टरी प्राइस है, यानी शुरूआती कुछ ग्राहकों को ही यह साइकल इस प्राइस पर मिलेगी. बाद में इस साइकल की कीमत 6,000 रुपये बढ़ जाएगी. इस साइकल को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें : क्रेटा और नेक्सॉन ईवी का ‘नाम-ओ-निशान’ मिटाने की तैयारी, आ रही मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार

बैटरी और पावर
इस साइकल में 36V-6Ah बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जिसका एनर्जी आउटपुट 216Wh है. इसमें अपने प्रेडेसेसर से ज्यादा पावरफुल बैटरी दी गई है. यह साइकल किसी भी टरेन पर आसानी से राइड कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 25km/h है. सिंगल चार्ज पर यह ई-साइकल 30 Km की दूरी तय कर सकती है.

FIRST PUBLISHED : July 08, 2023, 15:52 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *