FashionLatestTOP STORIES

Maheesh Theekshana Harm Replace : श्रीलंका का स्टार स्पिनर चोटिल, भारत की राह का कांटा दूर, अब तो चैंपियन बनेंगे!



हाइलाइट्स

एशिया कप का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा
फाइनल से पहले श्रीलंका का स्टार स्पिनर चोटिल हो गया

नई दिल्ली. एशिया कप का फाइनल भारत और श्रीलंका (IND vs SL Asia Cup Closing) के बीच होगा. सुपर-4 के अपने आखिरी मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह पक्की की. श्रीलंका को बारिश से बाधित मैच में 42 ओवर में 252 रन का टारगेट मिला था, जिसे उसने आखिरी गेंद पर हासिल किया. हालांकि, फाइनल से पहले श्रीलंका के लिए परेशान करने वाली खबर है. टीम के स्टार स्पिनर महीश तीक्ष्णा पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है. ऐसे में उनके रविवार को भारत के खिलाफ फाइनल में खेलने की उम्मीद कम है.

महीश तीक्ष्णा बारिश से ब्रेक के बाद जब दोबारा पाकिस्तान की बैटिंग शुरू हुई तो 35वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए थे. तब उन्हें चलने में दिक्कत हो रही थी और वो लंगड़ाते नजर आए थे. उन्होंने किसी तरह ओवर पूरा किया. 39वें ओवर की शुरुआत में ही तीक्ष्णा को मैदान से बाहर जाना पड़ा था. तीक्ष्णा ने मैच में 9 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट लिया था. विश्व कप करीब है. ऐसे में श्रीलंका टीम तीक्ष्णा को लेकर जोखिम नहीं लेना चाहेगी. ऐसे में उनके भारत के खिलाफ एशिया कप का फाइनल खेलने की उम्मीद कम ही है. वैसे भी, श्रीलंका खिलाड़ियों की चोट को लेकर पहले से ही परेशान है. वानिंदु हसारंगा चोट के कारण एशिया कप नहीं खेल रहे.

तीक्ष्णा का स्कैन होगा
महीश तीक्ष्णा की चोट को लेकर श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा था, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में महीश फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी चोट की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उनका स्कैन कराया जाएगा.

PAK vs SL, Asia cup: श्रीलंका ने बनाए पाकिस्तान के बराबर रन, फिर कैसे जीता और फाइनल में पहुंचा? समझें गणित

PAK vs SL: श्रीलंका से हारे तो कप्तान बाबर आजम का झुक गया सिर, पाकिस्तान क्यों हारा? गिनाई 2 वजह

वर्ल्ड कप के लिहाज से तीक्ष्णा अहम
श्रीलंका की वनडे टीम के तीक्ष्णा अहम सदस्य हैं. उन्होंने इस साल वनडे में 15 मैच में 17 की औसत से कुल 31 विकेट लिए हैं और वर्ल्ड कप के अभियान के लिए भी उनका फिट रहना श्रीलंका के लिहाज से जरूरी है. सभी टीमों को 28 सितंबर तक विश्व कप का फाइनल स्क्वॉड आईसीसी को देना है.

Tags: Asia cup, India Vs Sri lanka, Maheesh Theekshana

FIRST PUBLISHED : September 15, 2023, 11:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *