LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

MG ने दिया इस कार को नया अवतार, अब Darkish हो गई Compact SUV, नजर पड़ी तो मुड़े बिना न रह पाओगे


हाइलाइट्स

एस्टर के डार्क एडिशन को ब्लैकस्टॉर्म नाम दिया गया है.
इसकी कीमत 14.48 लाख रु. से 15.77 लाख के बीच है.
यह एडिशन सिर्फ कार के स्मार्ट ट्रिम के साथ उपलब्ध है.

नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने एस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन लॉन्च कर दिया है. इस खास एडिशन को 14.48 लाख रुपये से 15.77 लाख के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है. Blackstorm Version में इस कार को अंदर से बाहर तक ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है. कंपनी ने पहले MG Gloster का ब्लैकस्टॉर्म एडिशन लॉन्च किया था. यह मॉडल सिर्फ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है.

वर्तमान में कंपनियों के बीच ब्लैक एडिशन का ट्रेंड काफी लोकप्रिय हो रहा है. टाटा मोटर्स अपने कई मॉडल्स के ब्लैक एडिशन लॉन्च कर चुकी है. टाटा मोटर्स ब्लैक एडिशन को ‘डार्क एडिशन’ नाम से लॉन्च करती है. मारुति सुजुकी अपनी कारों को ब्लैक एडिशन के तहत डार्क ट्रीटमेंट देती है. फोक्सवैगन भी इसे डीप ब्लैक पर्ल (Deep Black Pearl) नाम से बाजार में उतारती है. इसी तरह एमजी ने भी मार्केट ट्रेंड फॉलो करते हुए पहले ग्लोस्टर का ब्लैक एडिशन लॉन्च किया फिर अब एमजी एस्टर का ब्लैकस्टॉर्म एडिशन लॉन्च हो गया है.

यह भी पढ़ें : 1 साल से परेशान महिंद्रा के ग्राहक का फूटा गुस्सा, Scorpio N को कह दिया कचरे का डिब्बा

डाइमेंशन में कोई बदलाव नहीं
इस कार के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन में कार की लंबाई या चौड़ाई में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कार की लंबाई पहले की तरह 4,323mm है. वहीं इसकी चौड़ाई 1,809mm और 1,650mm है. कार का व्हीलबेस 2,585mm है.

क्या है नया ?
एमजी एस्टर के इस एडिशन में ऑल ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है यानी कार के अंदर आपको हर एक चीज काले रंग की ही नजर आएगी. हालांकि, सीटों पर स्टिचिंग यानी सिलाई रेड कलर से की गई है. कार में एसी वेंट्स के कॉर्नर्स को भी रेड रखा गया है. इंटीरियर में आपको सॉफ्ट टच डैशबोर्ड मिलेगा जो फाइबर डिजाइन से लैस है. कार का ब्लैकस्टॉर्म एडिशन स्मार्ट ट्रिम पर बेस्ड है.

यह भी पढ़ें : आ रही है एक और Finances E-Automobile, टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों में है शुमार, मिलेगी 400 KM की रेंज

सेफ्टी फीचर्स
इस एडिशन में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स, ABS, सभी व्हील्स पर डिस्क ब्रेक, एक रिवर्स कैमरा, थ्री पॉइंट सीटबेल्ट मिलती है. कार में सभी यात्रियों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर्स की सुविधा दी गई है. इस एडिशन में JBL ट्यून्ड स्पीकर्स मिलते हैं जो कि एक डीलर लेवल एक्सेसरी है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 08, 2023, 20:38 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *