FashionLatestTOP STORIES

आधार कार्ड अपडेट नहीं होने के कारण नहीं हो पा रहा इस मासूम बच्ची के आंखों का उपचार, जानें मामला



मोहन ढाकले/बुरहानपुर. जिले के ग्राम अमुल्ला खुर्द में रहने वाली 8 साल की बालिका की 5 वर्ष पहले अचानक ही आंखों की रोशनी चली गई. जिससे अब उसे दिखाई देना बंद हो गया है. अब उपचार करने के लिए आधार कार्ड अपडेट नहीं होने के कारण पिछले 5 वर्षों से परिवार सरकारी कार्यालय के चक्कर लगा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. परिवार ने अब कलेक्टर से मुलाकात कर आधार कार्ड अपडेट हो और इसका इलाज के लिए सहायता की गुहार लगाई है.

पीड़ित प्रतिभा के पिता रामलाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं पिछले 5 वर्षों से बेटी की आंखों की रोशनी जाने के कारण अपना आधार कार्ड अपडेट कराना चाह रहा हूं ताकि बेटी का आयुष्मान कार्ड बनाकर उसका उपचार हो सके लेकिन मैं सरकारी कार्यालय के चक्कर लगा रहा हूं कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. जिस कारण बेटी का उपचार करने में लेट हो रहा हूं लेकिन शासन की ओर से मुझे कोई मदद नहीं मिल रही है.

अचानक आंखों की गई रोशनी
5 वर्ष पहले बालिका जब 3 वर्ष की थी तब उसकी अचानक ही आंखों की रोशनी चली गई. जिस कारण उसे अब दिखाना बंद हो गया है. पीड़ित परिवार उसके इलाज के लिए दर – दर की ठोकरे खा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जिसको लेकर अब पीड़ित परिवार ने कलेक्टर भव्या मित्तल से गुहार लगाई है.

जिम्मेदारों ने यह दिया जवाब
जब इस मामले को लेकर कलेक्टर भव्या मित्तल से लोकल 18 की टीम ने बात की तो उन्होंने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है यदि उसे बिना आधार कार्ड के कोई योजना का लाभ मिलता है तो वह कराएंगे यदि बिना आधार कार्ड के कोई काम नहीं होता है तो उसके लिए आधार कार्ड अपडेट की प्रक्रिया की जाएगी और उसे हर संभव प्रशासन मदद करेगा ताकि उसका उपचार हो सके.

.

FIRST PUBLISHED : September 05, 2023, 16:04 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *