FashionLatestTOP STORIES

SBI Recruitment: युवाओं के लिए सुनहरा मौका… SBI में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन



पीयूष पाठक/अलवर. भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए SBI की ओर से 2023 के लिए अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 6,160 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 1 सितंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 21 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें.  चयनित अप्रेंटिस का ट्रेनिंग पीरियड 1 साल का रहेगा.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 300 रुपए होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. आवेदनकर्ता को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आवेदन करने की आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार की आयु 20 साल से अधिकतम 28 साल के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त 2013 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी. भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री निर्धारित की गई है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

आदित्य एल 1 की सफलता में उदयपुर का अहम योगदान, यहां के वैज्ञानिकों ने तैयार किया है ये पार्ट

वेतन और परीक्षा तारीख
एसबीआई अप्रेंटिस मे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 15000 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. भारतीय स्टेट बैंक की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.sbi.co.in पर जाएं. एसबीआई भर्ती परीक्षा की संभावित तारीख अक्टूबर/ नवंबर में कराई जा सकती है.

FIRST PUBLISHED : September 03, 2023, 18:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *