LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Constable posted beneath SDM’s safety dedicated suicide

GNN Moradabad: संभल में सिपाही रजत गिरि ने फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

मुरादाबाद रेंज के जनपद संभल में एक पुलिस कांस्टेबल ने आत्महत्या कर ली। संभल शहर के मोहल्ला दुर्गा कालोनी में सिपाही की डेडबॉडी किराए के घर में उसके कमरे में पंखे से लटकी मिली है। दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव पंखे से नीचे उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

सिपाही रजत गिरि संभल में एसडीएम की सुरक्षा में तैनात था। रजत की पत्नी भी पुलिस विभाग में सिपाही है। उसकी तैनाती इन दिनों बागपत जिले में है। पता चला है कि suicide करने से पहले मंगलवार सुबह सिपाही रजत ने अपने घर वालों को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा था। इसमें उसने कहा था कि वो आत्महत्या करने जा रहा है। लेकिन घर वालों की नजर इस मैसेज पर दोपहर बाद पड़ी। जैसे ही परिजनों ने रजत का मैसेज देखा, वो दौड़कर संभल पहुंचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

घटना के बाद मौके पर छानबीन करती पुलिस।

घटना के बाद मौके पर छानबीन करती पुलिस।

बिजनौर जिले में चांदपुर का रहने वाला था सिपाही

सिपाही रजत गिरि बिजनौर जिले के चांदपुर तहसील में सैदपुर गांव का रहने वाला था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे रजत के दादा ने बताया कि उनके पोते की 2018 में पुलिस में भर्ती हुई थी। 2021 में अमरोहा की युवती से शादी हुई थी। युवती भी पुलिस में कांस्टेबल है और इन दिनों बागपत में तैनात है। परिजनों का कहना है कि पत्नी से रजत की अनबन चल रही थी। इसी से क्षुब्ध होकर उसने suicide किया है।

परिजनों को अफसोस, काश समय से देख लेते मैसेज

रजत ने मंगलवार सुबह अपने परिजनों को एक मैसेज भेजा। इसमें लिखा कि वो आत्महत्या करने जा रहा है। दोपहर बाद परिजनों की नजर इस मैसेज पर पड़ी। मैसेज देखते ही घर वाले दौड़कर संभल पहुंचे। यहां दुर्गा कालोनी में एक मकान की दूसरी मंजिल पर रजत किराए पर रहता था। दरवाजा अंदर से बंद था। खटखटाने पर भी नहीं खुला तो तुरंत कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ा तो अंदर पंखे से रजत का शव लटकता हुआ मिला। ​​​​​रोते बिलखते परिजनों को बार-बार इसका मलाल हो रहा था कि काश उन्होंने बेटे का मैसेज पहले देख लिया होता।

SP संभल मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना पर एसपी संभल कुलदीप सिंह गुनावत भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया कि मामले में नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *