LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

साइकिल में एलसीडी डिस्प्ले और डिस्क ब्रेक! 70 पैसे के खर्च में दौड़ेगी 10 KM, कमाल के हैं फीचर्स


हाइलाइट्स

स्ट्राईडर ने लाॅन्च की नई ई-साइकिल.
7 पैसे में चलती है 1 किलोमीटर.
35 किलोमीटर की है रेंज.

नई दिल्ली. बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब साइकिल कंपनियां भी इलेक्ट्रिक साइकल्स लॉन्च कर रही हैं. हाल ही में देश के बड़ी साइकिल निर्माता स्ट्राईडर (Stryder) ने जीटा मैक्स (Zeeta Max) इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है. इस साइकिल को कंपनी ने 29,995 रुपये के ऑफर प्राइस पर लॉन्च किया है. यह साइकिल पैडल असिस्ट समेत कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है.

कंपनी का दावा है कि इसे 1 किलोमीटर चलाने का खर्च महज 7 पैसे आता है. यानी इसे दिन में 10 किलोमीटर चलाने का खर्च महज 70 पैसे आएगा. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज कितनी है, इसमें क्या फीचर्स हैं और इसमें कितनी क्षमता की बैटरी लगाई गई है, आइए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: इस बाइक की धुआंधार बुकिंग से मच गया तहलका! 440cc की सस्ती मोटरसाइकिल बढ़ाएगी Royal Enfield मुश्किलें

जबर्दस्त हैं फीचर्स
स्ट्राईडर जीटा मैक्स इलेक्ट्रिक साइकिल को फुल चार्ज पर 35 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 35 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है. इस साइकिल में पैडल असिस्ट तकनीक दी गई है जिसकी मदद से साइकिल को चढ़ाई वाली सड़क पर भी आसानी से चलाया जा सकता है.

साइकिल में राइड को आरामदायक बनाने के लिए इसमें आगे के पहिये पर टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन लगाया गया है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस ई-साइकिल में कई फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके हैंडल पर एक छोटा डिजिटल डिस्प्ले लगाया गया है जिसमें बैटरी लेवल इंडिकेटर, स्पीड इंडिकेटर और मोड इंडिकेटर मिलता है. सेफ्टी के लिहाज से यह ई-साइकिल ऑटो कट डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं.

Tags: Auto Information, Bicycle, Cycle

FIRST PUBLISHED : August 10, 2023, 07:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *