LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

होंडा ने कर ली बाजार पर कब्जा करने की तैयारी, मार्केट में सस्ती और धांसू बाइक कर दी लॉन्च


हाइलाइट्स

होंडा अफोर्डेबल बाइक्स बनाने के लिए जानी जाती है.
कंपनी ने अपनी एक लोकप्रिय बाइक को अपडेट किया.
CD 110 Dream Deluxe की कीमत 73,000 से शुरू है.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी नई CD 110 Dream Deluxe भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की शुरुआती कीमत 73,400 रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी ने इस बाइक के 2023 मॉडल को कुल 4 कलर स्कीम्स में लॉन्च किया है. इसमें ब्लैक विथ रेड, ब्लैक विथ ब्लू, ब्लैक विथ ग्रीन और ब्लैक विथ ग्रे कलर स्कीम्स शामिल हैं.

अफोर्डेबल एंट्री लेवल मॉडल 10 साल की वारंटी के साथ आती है. इसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वांरटी और 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है. होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया (HMSI) के प्रेजिडेंट और सीईओ Tsutsumu Otani ने कहा, ‘बिल्कुल नए OBD2 अनुरूप CD110 ड्रीम डिलक्स के लॉन्च के साथ, हम भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में पावर और परफार्मेंस को फिर से डिफाइन करने के लिए एक्साइटेड हैं. आराम, फीचर और क्रेडिबिलिटी से भरपूर यह नेक्स्ट जेन की मोटरसाइकिल हमारे ग्राहकों को वैल्यू ऑफ मनी करने की एचएमएसआई की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.’

यह भी पढ़ें : थार और जिम्नी की बादशाहत खत्म करने की तैयारी में टाटा, ला रही जीप जैसी ऑफरोड एसयूवी
eSP तकनीक से लैस
नई होंडा सीडी 110 ड्रीम डीलक्स से कुछ पहले कंपनी ने शाइन 100 (Honda Shine 100) लॉन्च की थी. इसके बाद हाल ही में कंपनी ने Honda SP 160 से भी पर्दा उठाया था. इस बाइक के कई फीचर्स Honda Unicorn से मिलती जुलते हैं. इस बाइक में OBD2-कम्प्लायंट Fi 100cc इंजन दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में एनहान्स्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़ें : खर्चे से आजादी! दिल्‍ली से चंडीगढ़, आगरा या जयपुर सिर्फ 1 रुपये में, बस में सफर करने वालों को मिला ये बंपर ऑफर

लेटेस्ट फीचर्स से लैस
बाइक में साइलेंट स्टार्ट के लिए ACG से लैस स्टार्टर मोटर दिया गया है. बेहतर एयर फ्यूल मिक्सचर के लिए बाइक में ऑटोमेटिक चोक सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इस बाइक ट्यूबलेस टायर का भी इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा बाइक में डीसी हेडलाइट्स के अलावा टू वे इंजन स्टार्ट/स्टाप स्विच भी दिया गया है. बेहतर कंट्रोल के लिए बाइक में CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इक्वलाइजर भी दिया गया है.

Tags: Auto Information, Bike information, Honda

FIRST PUBLISHED : August 12, 2023, 18:42 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *