FoodGondaHealthLatestLucknowNewsTOP STORIESUP CrimeUttarakhand

BJP MP accuses Baba Ramdev of selling contaminated food products of Patanjali

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बाबा रामदेव पर आरोप

गोंडा:  कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बाबा रामदेव पर आरोप लगाया है। सांसद ने कहा कि, बाबा रामदेव पतंजलि दूषित खाद्य उत्पाद (Contaminated food products) बेचने और महर्षि पतंजलि (Patanjali) के नाम का दुरूपयोग कर रहे हैं। जिसके बाद रामदेव ने सांसद को नोटिस भेज दिया है। इस पर बृजभूषण सिंह का कहना है कि, वह जेल चले जाएंगे लेकिन ज़मानत कभी नहीं करवाएंगे।

 

बाबा रामदेव की तरफ़ से एक नोटिस सांसद को भेजा गया

बता दें कि, सांसद बृज भूषण सिंह के बाबा रामदेव (Baba Ramdev) पर नक़ली पतंजलि घी और मिठाइयां (Contaminated food products) बनाए जाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद बाबा रामदेव की तरफ़ से एक नोटिस सांसद को भेजा गया है। नोटिस मिलने के बाद बीजेपी (BJP) सांसद (Member of Parliament) बृजभूषण शरण सिंह के तेवर सख़्त हो गए हैं। बुधवार को सांसद बृजभूषण सिंह ने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उन्होंने बाबा रामदेव पर आरोप लगाते हुए कहा कि, "रामदेव महर्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग और बाबा रामदेव के नकली घी का प्रकरण अपने आप निकला है। ये बातें लगता है कि थोड़ा आगे बढ़ गईं और इसीलिए बाबा जी की तरफ़ से मुझे एक नोटिस आया है।"

ख़बरें और भी .....



मैं बाबा रामदेव से माफी नहीं मांगूंगा - बीजेपी सांसद

दरअसल, बीते रोज़ बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि, भैंस-गाय पालेंगे तभी शुद्ध दूध और घी मिलेगा नहीं तो रामदेव का नकली घी खाना पड़ेगा। जिसके बाद बाबा रामदेव की तरफ़ से सांसद को नोटिस भेजकर माफ़ी मांगने की बात कही गयी। जिस पर बुधवार को प्रेसवार्ता (Press Conference) कर बृजभूषण ने कहा कि, मैं बाबा रामदेव से माफ़ी नहीं मांगूंगा।

महर्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग हो रहा है - बीजेपी सांसद

सांसद ने कहा कि, "मैं यह कहना चाहता हूं कि बृजभूषण सिंह और बाबा रामदेव के बीच कोई लड़ाई नहीं है। बृजभूषण सिंह खड़े हैं, किसान हित में। जो महर्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग हो रहा है उसके लिए खड़े हैं। हमारी कोई व्यक्तिगत स्पर्धा उनसे नहीं है। अगर मुझे जेल भी जाना पड़े तो मैं जिंदगी भर जेल में रहने को तैयार हूं। मैं जमानत नहीं कराऊंगा। अगर कोई कोर्ट मुझको रामदेव के प्रकरण में जेल भेजती है, तो मैं नंदिनी नगर की धरती से खड़ा होकर बोलता हूं कि मैं जेल चला जाऊंगा। लेकिन ज़मानत नहीं कराऊंगा।"

ख़बरें और भी.....



महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि पर पूरे देश के संतों का आह्वान करूंगा - बीजेपी सांसद

बृजभूषण सिंह ने कहा कि मुझे देश की अदालत पर भरोसा है, संविधान पर भरोसा है। इसलिए बाबा रामदेव या उनके चेले दुनिया को धमकावें पर हमको न धमकावें। हम देश हित में, समाज हित में, कुछ भी कर सकते हैं। हम यहां पर जो बैठे हैं एक सामान्य परिवार में पैदा हुए। 7 बार से गोंडा की जनता, बलरामपुर की जनता, कैसरगंज की जनता जो मुझे चुन रही है। सांसद और विधायक मैं रामदेव की कृपा से नहीं बन रहा हूं। सांसद ने कहा कि जल्द ही मैं महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि पर पूरे देश के संतों का आह्वान करूंगा। जोकि 7 दिन तक ये कार्यक्रम चलेगा।

पतंजलि के कई प्रोडक्ट पर बैन

जैसा कि उत्तराखंड सरकार और भारतीय सेना ने भी पतंजलि के कई प्रोडक्ट पर बैन लगा रखा है। इस प्रश्न का जवाब देते हुए सांसद बृज भूषण ने कहा कि, "सेना में पतंजलि के उत्पाद पर बैन है। क़तर में पतंजलि के आयात को रोका जा चुका है। थाईलैंड (Thailand) और सिंगापुर (Singapore) में पतंजलि के सामान पर पाबंदी लग चुकी है।" सांसद ने कहा कि, "बाबा रामदेव महर्षि पतंजलि के नाम का सदुपयोग कर रहे हैं या दुरुपयोग। इसका ज़िम्मा मैं अब देश के संतों को दे रहा हूं।

बाबा रामदेव के क़रीबी राजीव दीक्षित की मौत पर भी सांसद ने उठाये सवाल

बाबा रामदेव के क़रीबी राजीव दीक्षित की मौत पर भी सांसद ने उठाये सवाल। उन्होंने कहा कि, "देश को संदेह है क्योंकि राजीव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया था। उससे पहले अब तक गुरुजी शंकरदेव तो लापता ही हैं।" साथ ही यह भी कहा कि, "जल्द ही मैं महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि पर पूरे देश के संतों का आह्वान करूंगा। यह कार्यक्रम 7 दिन तक चलेगा।"

ख़बरें और भी.....



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *