Kanpur NagarLatestLucknowNewsTOP STORIESUP CrimeUttar Pradesh

SP MLA Irfan Solanki difficulties increased

धोखाधड़ी की धाराओं में थाना ग्वालटोली में मुकदमा दर्ज

लखनऊ: सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki) की तलाश में 7 राज्यों में ख़ाक़ छानने के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में थाना ग्वालटोली में मुकदमा दर्ज कराया है। मंगलवार को शहर के ग्वालटोली थाना में एक मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें आरोप है कि, विधायक ने 11 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से मुंबई की यात्रा की थी। यात्रा के लिए प्रयोग किए गए आधार कार्ड (Aadhar Card) में नाम अशरफ अली था और फ़ोटो इरफ़ान सोलंकी की लगी हुई थी। उन्होंने जहां फ़र्ज़ी दस्तावेज़ (fake document) से यात्रा की, वहीं एयरपोर्ट के नियमों को भी तोड़ा है। जिस पर आईपीसी की धारा 212, 419, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत ग्वालटोली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुक़दमा दर्ज कर 4 लोगों को लिया पुलिस ने हिरासत में

एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकलते समय ऑटो में बैठ कर जाते हुए फुटेज भी पुलिस के हाथ लगा है। एयरपोर्ट की लॉबी में 2 लोगों से बात करते हुए नज़र आए सपा विधायक इरफान सोलंकी। मुक़दमा दर्ज कर 4 लोगों को लिया पुलिस ने हिरासत में लिया है। पकडे गए लोगों से इरफान के बारे में जानकारी जुटा रही है पुलिस।



इरफ़ान सोलंकी के वकील ने अग्रिम जमानत के लिए अर्ज़ी दी

कानपुर पुलिस कमिश्नर (Kanpur Police Commissioner) बीपी जोगदंड ने इरफ़ान सोलंकी की गिरफ़्तारी के लिए कई टीमें बनाई है। जिसमें से दो टीमें शहर के बाहर भी गिरफ़्तारी के प्रयास में हैं। लेकिन अभी तक गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है। कानपुर कोर्ट में इरफ़ान सोलंकी के वकील ने अग्रिम जमानत के लिए अर्ज़ी दी है। जिसकी सुनवाई 1 दिसंबर को होनी है।

विधायक इरफ़ान और उसके भाई रिज़वान का कोई सुराग नहीं

इस मामले में पुलिस समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं से भी पूछताछ कर चुकी है। लेकिन विधायक इरफ़ान (SP MLA Irfan Solanki) और उसके भाई रिज़वान का कोई सुराग नहीं मिला। मंगलवार को सपा नेत्री नूरी शौकत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद महिला थाने ले जाकर कई घंटे पूछताछ की गयी। शाम होते ही इरफ़ान सोलंकी की चचेरी बहन उज़मा सोलंकी से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

ख़बरें और भी.....



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *