DelhiDelhiGeneralLatestLucknowMadhya PradeshNewsPoliticsTOP STORIESप्रदेशराजनीति

Nupur Sharma controversy निर्दोष का न हो उत्पीड़न, लेकिन दोषी एक भी न बचे-योगी आदित्यनाथ

Innocent should not be harassed, but not a single guilty remains - Yogi Adityanath

लखनऊ: Nupur Sharma controversy भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़म्बर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान पर शुक्रवार को नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ कार्यवाही को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन शुरू हुआ। जिसके बाद देश के कई शहरों में हिंसा भड़क उठी। नूपुर शर्मा के बयान के बाद जुमे की नमाज़ के बाद माहौल बिगाड़कर प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का प्रयास करने वालों के ख़िलाफ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के सख्ती करने के निर्देश के बाद अब तक 227 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश में हिंसा और पत्थरबाज़ी वाले ज़िलों में आज हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति सामान्य है। इन सभी ज़िलों के हिंसा वाले इलाक़ों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। कुल गिरफ़्तार लोगों में सबसे अधिक प्रयागराज के 68 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।



असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Nupur Sharma controversy जुमे की नमाज़ के बाद हिंसा और आगज़नी की घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को बैठक कर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार टीम-9 के अधिकारियों से कहा कि, "विगत दिनों प्रदेश के विभिन्न शहरों में माहौल बिगाड़ने के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल समाजविरोधी तत्वों के ख़िलाफ़ कठोरतम कार्रवाई होगी। ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। यह ध्यान रखें कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे।"

Also Read 

प्रदेश में नहीं रुक रहा नाबालिग़ को हवस का शिकार (making a minor a victim of lust) बनाने का सिलसिला



दंगाइयों पर गैंगस्टर ऐक्ट व NSA के साथ की जाएगी वसूली - ADG LO

ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन भी प्रदर्शनकारियों ने बवाल काटा है, उनके ख़िलाफ़ गैंगस्टर ऐक्ट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ज़रुरत पड़ने पर NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। प्रशांत कुमार के मुताबिक़, तोड़फोड़ करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर लिया गया है। जो भी सरकारी और प्राइवेट संपत्ति की क्षति हुई है, उसकी दंगाइयों से वसूली की जाएगी। उनकी संपत्ति को ज़ब्त किया जाएगा।

Also Read 

(Shine City case) शाइन सिटी इंफ़्रा प्रोजेक्ट लि. कम्पनी के मालिक की सम्पत्ति होगी कुर्क



Nupur Sharma controversy हिंसा वाले ज़िलों में पुलिस का कड़ा सुरक्षा घेरा

बवाल करने वालों के ख़िलाफ़ पुलिस की कार्रवाई लगातार चल रही है। प्रदेश में शुक्रवार को नमाज़ के बाद हिंसा और आगज़नी के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है। ज़िलों में अब भी पीएसी, पुलिस बल के साथ Rapid Action Force की टीमें मौक़े पर तैनात हैं। किसी भी तरह के धार्मिक उन्माद को फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने कड़ा सुरक्षा घेरा तैयार किया है और मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी लगातार बातचीत चल रही है। हिंसा वाले ज़िलों में पुलिस प्रशासन के अधिकारी लगातार सरकार द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

Also Read 

Social Media पर धूम मचा रही हैं दिल्ली की Saloni Mittal



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *