FaizabadGeneralLatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESप्रदेशराजनीति

Social Media पर वायरल District Magistrate अयोध्या का बोर्ड बदले जाने पर जेई सस्पेंड

JE suspended for changing the board of District Magistrate Ayodhya, viral on social media

लखनऊ : Social Media पर हुए वायरल संदेश में कहा गया कि अधिकारी भी भावी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर अब इस तरह के निर्णय ले रहे हैं। अयोध्या के District Magistrate नीतीश कुमार के आवास का बोर्ड बदलने के मामले में PWD के जेई अजय कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया गया है। इसमें बोर्ड का रंग केसरिया से हरा किया गया था, जिसे लोगों ने राजनीति से जोड़ा। इतना ही नहीं इस पर सोशल मीडिया पर खूब चुटकियां भी ली गईं। तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जाने लगीं।

Also Read 

Holi Special Trains का भारतीय रेलवे ने दिया बड़ा उपहार



PWD के बोर्ड हरे रंग के ही होते हैं......

Ayodhya में District Magistrate के आवास की इन दिनों मरम्मत हो रही है। इसलिए उनके आवास को अस्थायी रूप से PWD गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। आम लोगों को उनके अस्थायी आवास की सूचना देने के लिए पहले केसरिया रंग का बोर्ड लगाया गया था। बताते हैं कि बोर्ड ठीक-ठाक हालत में था, फिर भी इसे बदल कर हरे रंग का कर दिया गया। सोशल मीडिया पर हुए वायरल संदेश में कहा गया कि, अधिकारी भी भावी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर अब इस तरह के निर्णय ले रहे हैं। हालांकि, उस वक्त पीडब्ल्यूडी के स्थानीय अधिकारियों का कहना था कि रंग बदलने को राजनीति से जोड़ना उचित नहीं है। पीडब्ल्यूडी के बोर्ड हरे रंग के ही होते हैं।

Also Read

Yogi Adityanath की सीट पर दिखेगा जीत-हार का बड़ा अंतर



उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1999 के तहत उनके ख़िलाफ़ जांच के आदेश दे दिए गए हैं......

PWD  मुख्यालय ने प्रारंभिक जांच में पाया कि अवर अभियंता अजय कुमार शुक्ला ने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना जिलाधिकारी के आवास का बोर्ड बदलवाया। इसके सोशल मीडिया पर वायरल होने से विभाग की छवि धूमिल हुई। उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1999 के तहत उनके ख़िलाफ़ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। निलंबन अवधि के दौरान शुक्ला कार्यालय, मुख्य अभियंता, अयोध्या से संबद्ध रहेंगे।

Also Read 

क्रिकेट जगत को लगा बड़ा झटका, मशहूर स्पिनर गेंदबाज़ Shane Warne का निधन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *