LatestLucknowNewsTOP STORIES

Russia and Ukraine में शुरू हुई जंग तो सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़

When the war started in Russia and Ukraine, there was a flood of memes on social media

New Delhi: Russia and Ukraine के बीच महीनों से बना तनाव का माहौल आखिरकार गुरुवार को युद्ध में बदल गया। रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin ने यूक्रेन के ख़िलाफ़ जंग का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाले और वापस जाए। इस बयान के तुरंत बाद ही यूक्रेन में विद्रोहियों के क़ब्ज़े वाले इलाक़े और राजधानी कीव में बड़े धमाकों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, क्रमातोस्क में 2 धमाके हुए हैं। रूसी सिपाही क्रीमिया के रास्ते यूक्रेन में घुस रहे हैं।

Also Read

Chhatrapati Shivaji Maharaj की जयंती को सोशल मीडिया पर लोग कर रहे याद

 

बीते नवंबर से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है।

बता दें कि बीते नवंबर से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। इस बीच देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर मीम्स के ज़रिए यूज़र्स दोनों देशों को आड़े हाथों ले रहे हैं। वहीं, कुछ मज़ेदार मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा है कि, “दुनिया में तमाम तरह के सिरदर्द हैं, लेकिन सबसे बड़ा सिरदर्द रूस का पड़ोसी देश होना है।”



यहां देखिए कुछ वायरल हो रहे मीम्स:

मंजू मेहता भट्ट नाम के एक यूज़र ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर मीम्स शेयर कर लिखा कि हर चीज़ की चेन रिएक्शन हो सकती है..

द वेंगाड नाम के यूज़र ने एक मीम शेयर करते हुए लिखा कि हमने कर दिया Joe….



रिबेल रोज़ नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि, कोई युद्ध अच्छा नहीं है! यूक्रेन पर हुए हमलों के लिए अमेरिका ज़िम्मेदार है। पुतिन दे रहे हैं बाइडेन को जवाब।

वेद प्रकाश भट्ट नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App पर लिखा कि हम भारतीय क्या करें? जब युद्ध शुरू हो गया है और वापस नहीं जा पा रहे हैं?



रेवंत राय ने सोशल मीडिया मंच Koo App पर लिखा कि भारत को पुतिन की रणनीति सीखनी चाहिए… और उसी पर अमल करना चाहिए…अपना सपना बनाने और उस पर काम करने के लिए…….”अखंड भारत”…..



हमलों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

Russia  and  Ukraine War जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते नवंबर से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। वहीं, ताज़ा हालात ये हैं कि यूक्रेन के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि रूस के हमले से देश की नौसेना को काफ़ी नुक़सान पहुंचा है। मिसाइल और रॉकेट से हुए हमले की वजह से कीव और खार्किव में यूक्रेनी सैन्य कमांड पोस्ट तबाह हुए हैं। हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Also Read 

Saint Ravidas Jayanti पर राजनेताओं ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखकर किया नमन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *