GeneralLatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेशराजनीति

UPELECTION में चौथे चरण की वोटिंग जारी, सोशल मीडिया पर सेल्फ़ी पोस्ट कर मतदान की अपील



UPELECTION 2022 Voting for the fourth phase continues, appeal for voting by posting selfies on social media

UPELECTION लखनऊ: UP Election 2022उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को 9 ज़िलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फ़तेहपुर में वोटिंग हो रही है। यूपी विधानसभा चुनाव के इस चौथे फ़ेज़ में कुल 624 प्रत्याशी मैदान में हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 59 में से 51 सीटें भाजपा ने जीती थीं। समाजवादी पार्टी को चार, बहुजन समाज पार्टी को तीन और अपना दल-सोनेलाल को एक सीट मिली थी। लखनऊ की सभी नौ सीटों पर वोटिंग जारी है।

Also Read 

हुनर नहीं उम्र का मोहताज, देश की सच्ची प्रेरणा हैं Shooter Dadi



UPELECTION

सुबह से ही बूथों पर लंबी कतारें देखी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर सुबह से ही #UPELECTION ट्रेंड कर रहा है। लोगों का उत्साह भी सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहा है। राजनेताओं के अलावा सामान्य वोटर मतदान के बाद सोशल मीडिया पर वोट वाली सेल्फ़ी शेयर कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि सोशल मीडिया पर राजनेता वोट देने के बाद क्या अपील कर रहे हैं।

Also Read 

14 फरवरी तीन राज्यों में Voting and Valentine’s Day



पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ई. शादाब चौहान ने मतदान के बाद सोशल मीडिया ऐप कू पर अंगुली में स्याही लगी सेल्फी पोस्ट की।

UPELECTION



समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने वोट देने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सेल्फी पोस्ट की

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फख़रुल हसन चांद ने वोट देने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सेल्फ़ी पोस्ट कर लिखा कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट किया। हमने तो बेरोज़गारी, महंगाई, अन्याय, अपराध, आवारा पशु पे वोट किया। पुरानी पेंशन, 300 यूनिट बिजली, 10 रुपए में खाना पर वोट किया।

 

 





उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना का पोस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि उत्तर प्रदेश को भय, अपराध, आतंकवाद, भ्रष्टाचार तथा परिवारवाद से दूर रखने के लिए तथा सुशासन कायम रखने के लिए सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

 



बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का पोस्ट

UPELECTION बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने सोशल मीडिया ऐप कू पर परिवार के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि आज लखनऊ में अपने परिवार के साथ पोलिंग बूथ पर जाकर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेकर मतदान किया। आप भी मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग एवं कर्तव्य का निर्वहन करें।



सतीश चंद्र मिश्रा ने एक अन्य पोस्ट में एख बुजुर्ग मतदाता की फोटो शेयर कर लिखा कि पोलिंग बूथ पर मतदान करने आयीं एक बुजुर्ग माता जी की यह तस्वीर लोकतंत्र में भारतीयों के विश्वास एवं आस्था को दर्शाता है।



राज्यसभा के सदस्य विवेक ठाकुर ने पोस्ट पर लिखा

UPELECTION वहीं, राज्यसभा के सदस्य विवेक ठाकुर ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान है, मैं सभी मतदाताओं से इसमें बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील करता हूँ। आपका एक वोट प्रदेश के करोड़ों गरीबों के सम्मान व अधिकार की रक्षा करने के साथ-साथ प्रदेश को भय, भ्रष्टाचार और माफियाओं के आतंक से मुक्त बनाए रखने में अहम योगदान देगा।



मुलायम सिंह यादव की बहू और भाजपा नेता अपर्णा यादव सोशल मीडिया पर लिखती हैं

मुलायम सिंह यादव की बहू और भाजपा नेता अपर्णा यादव ने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज वोटिंग का चौथा दौर है। लखनऊ समेत कुल 59 सीटों पर सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना मताधिकार का प्रयोग करें और ‘नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहभागी बनें | आपका एक वोट उत्तर प्रदेश को फिर से देगा डबल इंजन की मजबूत और स्थिर सरकार।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *