DelhiGeneralLatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेशराजनीति

Memes and comedians यूपी समेत सभी राज्यों के चुनावों को और मनोरंजक बना रहे

Memers and comedians are making the elections of all the states including UP more enjoyable

नई दिल्ली: UP Elections 2022  में एक तरफ़ राजनीतिक दल अगले चरणों के लिए पुरज़ोर आज़माइश कर रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ़ Koo App पर मीमर्स चुनावी माहौल में टेंशन को कम करने और आम यूज़र्स का मनोरंजन करने की शानदार कोशिश कर रहे हैं। Memes and comedians राजनीतिक दलों और नेताओं के बयानों को मीम्स और कॉमेडी के रूप में पेश कर रहे हैं। आपको बता दें कि चुनावी संग्राम में एक दूसरे पर बयानबाज़ी करने में कोई भी दल पीछे नहीं है। ऐसे में Memes and comedians भी Koo ऐप पर इन बयानों को मनोरंजक अंदाज़ में पेश कर रहे हैं ताकि सियासी घमासान के बीच यूज़र्स के बीच माहौल हल्का बना रहे।

Also Read

Saint Ravidas Jayanti पर राजनेताओं ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखकर किया नमन



युवाओं के बीच मीम काफ़ी लोकप्रिय

आपको बताते चले कि युवाओं के बीच आजकल मीम की लोकप्रियता काफ़ी ज़्यादा रहती है। सोशल मीडिया पर मीम बनाने वाले यूज़र्स के बीच काफ़ी चर्चित रहते हैं। इस बार मीमर्स ने मीम बनाने के लिए Koo ऐप को चुना है। यूपी चुनाव में जहां सियासी बयानबाज़ी सबसे ज़्यादा है वहीं Koo ऐप पर यूज़र्स की संख्या भी सबसे ज़्यादा है। 10 फ़रवरी को पहले चरण के चुनाव शुरू होने के साथ ही आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं और मीमर्स भी अपने माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने में लगे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान चलने वाले बयानों को मीमर्स Koo ऐप पर ही सबसे ज़्यादा मज़ेदार अंदाज़ में पेश कर रहे हैं।

Also Read

14 फरवरी तीन राज्यों में Voting and Valentine’s Day



Memes and comedians का सियासी बयानों को पेश करने का मजे़दार है अंदाज़







चुनावों का देसी एक्शन Koo App पर

इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर चुनावों का ज़बरदस्त देसी एक्शन देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी चुनाव से जुड़े अपने सभी अपडेट्स अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के मुकाबले Koo App पर पहले डाल रही है। इसके साथ ही बसपा के महासचिव व राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र, RLD, AIMIM, SBSP, पीस पार्टी, PSP(L) और साथ ही सपा एवं कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता Koo App पर बेहद सक्रिय हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय समेत, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान, शिरोमणी अकाली दल से सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर बादल भी Koo पर बेहद सक्रिय हैं और इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से चुनाव प्रचार में भी लगे हैं।

अगर गोवा की बात करें तो गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत, दोनों उपमुख्यमंत्री, गोवा फ़ॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई समेत कई दिग्गज नेता Koo App पर मौजूद हैं। मीमर्स और कॉमेडियंस की संख्या भी koo पर काफ़ी ज़्यादा है और वे भी इस चुनावी माहौल में किसी से पीछे नहीं रहना चाहते।

Also Read 

Prayagraj प्रशासन की लापरवाही ले सकती है कई मासूमों की जान



आपको बता दें कि देश के 5 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अब वोटिंग की शुरुआत हो गई है। उत्तर प्रदेश में दो चरण के लिए मतदान हो चुका हैं। 7 चरणों के मतदान के बाद 10 मार्च को उत्तर प्रदेश सहित इन सभी राज्यों के नतीजे आएंगे। जिसमें देखना है कि कौन सी पार्टी की क़िस्मत साथ देती है और कौन सा दल किस राज्य में अपनी सरकार बनाने में सफ़ल होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *