GeneralLatestLucknowNewsPoliticsUttar Pradeshप्रदेशराजनीति

Saint Ravidas Jayanti पर राजनेताओं ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखकर किया नमन

Politicians saluted by writing a message on social media on Saint Ravidas Jayanti....

लखनऊ: माघी पूर्णिमा और Saint Ravidas Jayanti पर मंदिरों में राजनीतिक हस्तियों के जमावड़े की सुर्खियों ने विधानसभा चुनाव से इसके जुड़ाव पर काफी जोर दिया है। खासकर उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर संत रविदास जयंती पर सभी दलों ने अपनी भागीदारी दिखाई। संत रविदास जयंती पर सोशल मीडिया एप कू पर सुबह से ही #ravidasjayanti2022 ट्रेंड कर रहा है।

आइए जानते हैं राजनेताओं ने Saint Ravidas Jayanti पर सोशल मीडिया पर क्या लिखा:



चौधरी भूपेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि अपनी रचनाओं से समाज में प्रेम, सौहार्द, भाईचारा और ज्ञान का अखंड दीप प्रज्जवलित करने वाले संत शिरोमणि संत रविदास जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन!





यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने रविदास जयंती पर सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि महान समाज सुधारक संत शिरोमणि संत रविदास जी की जयंती पर उनको कोटि कोटि नमन।



सुरेश खन्ना ने सोशल मीडिया एप कू पर पीएम मोदी का वीडियो शेयर कर लिखा कि रविदास जयंती के पुण्य अवसर पर आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर दर्शन किए और श्रद्धालुओं के साथ बैठ शबद कीर्तन भी किया।



महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि आज गुरु रविदास जयंती है! कर्म को जीवन का सिद्धांत मानने वाले महान संत रविदास महाराज की जयंती के अवसर पर कोटि-कोटि नमन!



राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने रविदास जयंती पर सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि ऐसा चाहूँ राज मैं जहाँ मिलै सबन को अन्न, छोट बड़ो सब सम बसै, रविदास रहै प्रसन्न। सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए मानव जाति को अनमोल एवं अमिट संदेश देने वाले, परम पूज्य संत रविदास जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन!



आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि कोई भी व्यक्ति छोटा या बड़ा अपने जन्म के कारण नहीं बल्कि अपने कर्म के कारण होता है। व्यक्ति के कर्म ही उसे ऊंचा या नीचा बनाते हैं-संत रवि दास। संत रवि दास जी की जयंती पर उनके चरणों में सत्-सत् नमन।



भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि ऊंच-नीच, अमीर-गरीब और जातपात के भेद से परे बेगमपुरा राज की संकल्पना करने वाले परम ज्ञानी, संत शिरोमणि सतगुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं मंगलकामनायें। ऐसा चाहूँ राज मैं, जहाँ मिलै सबन को अन्न, छोट बड़ो सब सम बसै, रैदास रहें प्रसन्न।



उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविदास जयंती पर सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि आज मैं वाराणसी के 'सीर गोवर्धनपुर' में पूज्य संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होऊंगा। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में भाजपा की डबल इंजन की सरकार उनकी पावन जन्मस्थली के समग्र विकास हेतु पूरी तन्मयता से कार्य कर रही है।



बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि समाज में एकता और समरसता का संदेश देने वाले महान योगी संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *