HealthLatestLucknowNewsTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी के Corona को लेकर कड़े आदेश

उत्तरप्रदेश/लखनऊ: Corona के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण और लगातार आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भी कोरोना संक्रमण होता देख अब उत्तरप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला किया है। उत्तरप्रदेश सरकार के अनुसार यदि किसी व्यक्ति का आरटीपीसीआर(RTPCR) टेस्ट नेगेटिव आ रहा है लेकिन उसको Corona होने की आशंका है तो भी उसका Corona मरीज़ की तरह ही उपचार हो। उसे प्रिजम्‍टिव कोविड की कैटेगरी में रखा जाए। आदेश के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव होने के बाद भी यदि मरीज़ का एक्सरे, सीटी स्कैन, खून की जांच, सिम्टम्स कोरोना जैसे हों, साथ ही डॉक्टर का मानना हो कि ये कोविड है तो मरीज़ को हर हाल में इस कैटेगरी में रखा जाए।

Also Read



वहीँ अगर देखें तो सूबे में कोरोना दिन प्रतिदिन लोगों का हाल बेहाल करता नज़र आ रहा है। पिछले 24 घंटे में 30,594 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आये हैं। वहीं 129 लोगों को संक्रमण के चलते जान गंवानी पड़ी है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 1,91,457 कुल सक्रिय मामले हो गए हैं और अब तक करोना से 9830 लोगों की जान जा चुकी है।

Also Read



टीकाकरण के मामले में एक करोड़ का आंकड़ा पार

वहीं प्रदेश में टीकाकरण के मामले में भी एक करोड़ का पार कर चूका है। अब तक 86,24,856 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है तथा पहली डोज़ के बाद से 14,26,472 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी हैं। इस प्रकार से प्रदेश में अब तक कुल 1,00,51,328 वैक्सीन की डोज़ लगाई जा चुकी है।

सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा

वही बात करें तो एक दिन पहले प्रदेश में 27,426 नए कोरोना संक्रमित मिले थे, और 103 लोगों की मौत हो गई थी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से मुख्यमंत्री के द्वारा दिए गए 100 करोड़ के फण्ड से अति शीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीज़ों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे।

Report

Abid Ali Khan (Editor)

GNN (G News Networks)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *