ChhattisgarhHealthLatestNewsTOP STORIESदेशप्रदेश

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी लगाया रायपुर में 10 दिन का lockdown

Covid-19 कोरोना (Corona) संक्रमण

छत्तीसगढ़/रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने Covid-19 जैसी वैश्विक महामारी के बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण को देखते हुए अब कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। संक्रमण के तेज़ी से फ़ैलने के चलते अब रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। जानकारी के अनुसार ये लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लगाया जाएगा। रायपुर जिलाधिकारी ने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं। Lockdown के दौरान ज़िले की सभी सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा।

Also Read

 

 



लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार Lockdown के दौरान सभी शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी, इसके साथ ही सभी शासकीय और अर्धशासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद रहेंगे। हालांकि उद्योगों को ये छूट दी गई है कि यदि मज़दूर उद्योग परिसर के अंदर ही रहते हैं तो उसका संचालन किया जा सकता है। इसके साथ ही कोई भी धार्मिक स्‍थान नहीं खुलेंगे। नवरात्रों के दौरान भी मंदिरों को बंद ही रखा जाएगा। वहीं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

बताते चलें कि वहीं पिछले मंगलवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकॉर्ड 9921 नए मरीज़ मिले थे जबकि 53 लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई थी। सबसे ज्यादा मरीज़ इस दौरान रायपुर में ही मिले थे। वहीं 1552 मरीज़ों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की।

Also Read



रायपुर में मिले अभी तक सबसे ज़्यादा मरीज़।

रायपुर में मंगलवार तक रिकॉर्ड 2821 मरीज़ मिले हैं, तो वहीं दुर्ग में भी रिकॉर्ड 1838 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई थी। इसी कड़ी में राजनांदगांव में रिकॉर्ड 940 नए मरीज़, बिलासपुर में 545, महासमुंद में 468, कोरबा में 294, बालोद में 289, बेमेतरा में 276, धमतरी में 274, कवर्धा में 267, बलौदाबाजार में 242, सरगुजा में 210, कांकेर में 210 और जशपुर में 209 नए मरीज़ मिले थे।

Report

Abid Ali Khan (Editor)

G News Networks (GNN)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *