BiharLatestNewsTOP STORIESप्रदेश

पश्चिमी चंपारण क्षेत्र में आग का क़हर भारी नुक़सान

Heavy loss due to fire

बिहार/पश्चिमी चंपारण: Heavy loss due to fire पश्चिमी चंपारण प्रखंड मैनाटाँड पंचायत पीडारी बहुवारवा गांव से आ रही दिल दहलाने वाली बड़ी खबर करीबन रात 12 बजे मोहन दास के घर मे आग लग गई आग का कहर इतना ज्यादा तेज़ था कि आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल रहा। तेज़ रफ्तार से बढ़ती आग ने घरों को भी अपनी ज़द में ले लिया जिसमे अपने आस पास के घर हरेन्द्र शाह को भी अपने चपेट में ले लिया। हरेन्द्र शाह के भी घर मे आग का कहर इतना ज्यादा बढ़ गया कि इन लोगो का घर जलकर राख हो गया।

Also Read

 

 



कई मवेशी हुए बुरी तरह घायल

इस घर मे कई मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई। जिसमे मोहन दास के 2 भैस की मृत्यु हो गयी और 3 बुरी तरह से जख्मी हो गई वही आग के चपेट में आई हरेन्द्र साह के घर जिसमे 1 भैस जो कि जल के मर गई। घर मे रखे दो बोरी धान, कपड़ा अन्य लाखो की संपत्ति जलकर राख हो गई। कई मवेशियों के गंभीर रूप से जलने की कारण स्तिथि गंभीर बनी हुई हैं।



वहीँ दूसरी तरफ़ पश्चिमी चंपारण ब्लाक मैनाटाँड पंचायत भगहा अंतर्गत गदियानी भगहा से आ रही दूसरी ख़बर के अनुसार आज सुबह लगभग 11:00 बजे भंगहा थाना क्षेत्र के भंगहा गदियानी गांव में वार्ड नंबर 13 में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। जिसमें साइकिल धान, गेहूं, कपड़ा एवं फर्नीचर का सामान छटी कट्टा मशीन इत्यादि का नुकसान हुआ।

घर के मालिक इस्माइल गद्दी, आसमाँ अहमद गद्दी ईशा गद्दी सभी परिवार वाले आग लगने के कारण सब कुछ समाप्त हो जाने से बेहद मायूस हैं। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड अग्निशमन व SSB के जवानों की मदद से ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया ह। वही क्षेत्र वासियों ने सरकार से अनुरोध किया है कि इनकी यथासंभव मदद की जाए।

Also Read

रिपोर्ट

किशोर कुमार (सवांददाता)
G News Networks (GNN)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *