BiharLatestNewsTOP STORIESप्रदेश

Rape: एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार

बिहार/पश्चिम चम्पारण(Rape Case): पश्चिम चम्पारण के बगहा ज़िला पुलिस की एक आत्मनिर्भरता का सपना लिए अपने परिवार का बोझ अपने कंधों पर उठाने का सपना लिए हुए एक आदिवासी लड़की ममता कुमारी विगत 14 मार्च को बिहार पुलिस का परीक्षा देने बेतिया आती है। बेतिया से वापस बगहा बस से उतरने के पश्चात टैम्पू से अपने घर जाने के क्रम में लापता हो जाती है। दो दिनों के पश्चात उसका अधजला शव सेमरा नदी में बरामद होता ही। घटना की जांच के पश्चात यह ज्ञात हुआ कि ममता के साथ टैम्पू चालक राजू बैठा द्वारा rape कर पहचान छुपाने की नियत से तेज़ाब से जला कर हत्या कर दी गई।

बलात्कार के लिए सिर्फ फांसी और मौत की सजा के अलावा कुछ भी मंजूर नहीं - हिन्दू जागरण मंच

हालांकि बगहा पुलिस की तत्परता से Rape के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। परन्तु आरोपी की सिर्फ गिरफ्तारी नहीं ब्लकि उसे कड़ी और सजाए मौत की सजा दिलाने के लिए प्रशासन त्वरित न्याय प्रणाली के तहत अपनी कार्यवाही करें। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से यह हिन्दू जागरण मंच ने मांग की है।



ज़िले में बढ़ रहे दुष्कर्म की घटनाओं पर प्रशासन न्यायालय में स्पीडी ट्रायल के द्वारा त्वरित सजा दिलाए - राजेश बरनवाल, जिला अध्यक्ष

अभी हाल ही में बेतिया कालीबाग ओपी क्षेत्र में भी एक मासूम नाबालिग बच्ची से बलात्कार और गला रेत कर मारने का प्रयास किया गया था, जोकि अत्यंत जघन्यता और निर्ममता की सारी हदें पार करते हुए ऐसे हैवानों के द्वारा बार बार समाज में रहकर पार की जाती रही है। जिसके लिए समाज को जागने की जरूरत है।

Also Read

बेटी बचाओ के नारों को धरातल पर लाने का प्रयास

ज़िला सम्पर्क प्रमुख शैलेन्द्र गिरी ने समाज के सभी वर्गों से विनम्रता पूर्वक यह आग्रह किया कि वो अब जागे और बेटी बचाओ के नारों को धरातल पर लाने का प्रयास करें। ताकि आने वाले समय में कोई माता-पिता को बेटी के जन्म देने पर समाज में फैले ऐसे हैवानों से डर ना लगें। और अपनी बेटी को निर्भीक और आत्मनिर्भर बनाने में अपनी निर्भीक भूमिका आत्मविश्वास से पूरा कर सकें। जिसके लिए हम सभी को सजगता से जागते हुए अपनी अपनी सक्रियता समाज में फैल रहे हैवानियत और हैवानों पर आवाज उठाने के साथ कड़ी कार्यवाही की मांग करनी होगी।



कठोर कार्यवाही के तहत सजा ए मौत की मांग

इसी जन जागरण को लेकर हिन्दू जागरण मंच ने कैंडल मार्च निकाल कर बलात्कारी और हत्यारे को उसके कुकृत्य के लिए सख्त से सख्त सज़ा भारतीय दंड संहिता के आधार पर त्वरित रूप से दी जाए, यह मांग की है। कैंडल मार्च में जोड़ा शिवालय मंदिर प्रांगण से होते हुए शहीद स्मारक में जाकर सभा में तब्दील हो गई और जिला महामंत्री आशुतोष बरनवाल द्वारा घटना पर प्रकाश डालते हुए कठोर कार्यवाही के तहत सजा ए मौत की मांग मंच के माध्यम से की।

Also Read

कैंडल मार्च

कैंडल मार्च में हिन्दू जागरण मंच के सभी अधिकारी व सदस्य समर राठौर ,आदित्य बच्चन, बादल सिंह, कुणाल कुमार ,अजय कुमार , गोलू बरनवाल, आशीष कुमार , विशाल सिंह ,मोहित राव ,सुनील पासवान, आशीष गुप्ता, दीपक कुमार, संदीप वर्मा, दीपक मिश्रा, अमित कुमार गुप्ता, निपुण रुंगटा , अंकित बरनवाल, भानु प्रताप यादव , मोहित राय,मिशु कुमार, प्रदीप बरनवाल ,रामजी साह, मुकेश कुमार यादव , कार्तिकेय कुमार मिश्रा,मोहित राव, विशाल झा, ऋषभ राज, ज्ञानसू मिश्रा, कुंदन मिश्रा, विकी बरनवाल कार्यक्रम में शामिल रहें।

Report

किशोर कुमार (संवाददाता)
G News Networks (GNN)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *