GujratHealthLatestMadhya PradeshNewsTOP STORIESप्रदेश

Madhya Pradesh के कई शहरों में Night Curfew

Covid -19(Corona Virus)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh): Corona महामारी की लहर दुबारा से अपना असर दिखा रही है। इस महामारी को काबू में करने के लिए राज्य की सरकारों ने एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। इसी तरह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने भी राजधानी भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का एलान कर दिया है।

राज्य की सरकारों ने एहतियाती क़दम उठाने शुरू कर दिए हैं

भोपाल में कोरोना से जुड़े आंकड़े देखकर एक बार फिर दहशत का माहौल बनने लगा है। देशभर में मंगलवार को कोरोना के 24,492 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 131 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी को काबू में करने के लिए राज्य की सरकारों ने एहतियाती क़दम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 8 शहरों ग्वालियर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, जबलपुर, रतलाम, बुरहानपुर, खरगोन और बैतूल में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा। यह आदेश भी आज दिनांक 17 मार्च से लागू हो जायेगा।



रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू

इसी क्रम में कोरोना के क़हर को देखते हुए गुजरात सरकार ने भी मंगलवार को चार बड़े शहरों में Night Curfew दो घंटे के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकारी आदेश के तहत वड़ोदरा, सूरत, अहमदाबाद, और राजकोट में अब रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जबकि पहले रात बारह बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू था।

Also Read

 

 

पाबंदी 31 मार्च तक प्रभावी होगी

एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अगुवाई में Corona Virus कार्यबल ने मंगलवार को अपनी कोर समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। सरकार ने कहा कि, ‘राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है’ आदेश के मुताबिक ये पाबंदी 31 मार्च तक प्रभावी होगी।

Also Read



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *