EntertainmentEtawahLatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradeshप्रदेशराजनीति

Engagement Ceremony में शामिल हुए दो प्रदेशों के दिग्गज

उत्तर प्रदेश/सैफई: उत्तर प्रदेश और बिहार के दो दिग्गज राजनैतिक परिवार रविवार को एक Engagement Ceremony में शामिल हुए।

यह मौका था यूoपीo के सैफई में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंत्री एवं Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की भतीजी की सगाई का। Engagement Ceremony में शामिल होने तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बिहार से सैफई पहुंचे।



इस आयोजन में बहुत ही सीमित लोगों को बुलाया गया था

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व Defence Minister मुलायम सिंह यादव के दिवंगत भतीजे और सैफई के ब्लॉक प्रमुख रहे स्वर्गीय रणबीर सिंह यादव की छोटी बेटी दीपाली यादव की सगाई कार्यक्रम में एक बार फिर से राजनैतिक मतभेदों को मिटाकर पूरा परिवार एक साथ दिखाई दिया। हालांकि इस आयोजन में बहुत ही सीमित लोगों को बुलाया गया था, लेकिन इसके बाद भी वहां पर काफी संख्या में लोग पहुंच गये थे। बताते चलें कि रविवार को जसराना इलाके के नंगला फरीदा निवासी अश्वनी यादव के साथ शादी तय हुई। अश्वनी यादव चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल यूनीवर्सिटी में एसोसियेट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।

Also Read

 

आज सादगी पूर्वक रखे गये इस आयोजन में मुलायम सिंह यादव के परिवार के अधिकांश सदस्यों के अलावा लालू यादव परिवार के कई प्रमुख राजनैतिक सदस्य भी मौजूद रहे। जहां तक पारिवारिक सूत्रों की माने तो इस रिंग सेरेमनी का यह पूरा आयोजन बहुत ही सीमित रखा गया था। कहने को तो लोगों को बड़ी तादात में बुलाया जा सकता था, लेकिन Corona के दोबारा फैलने के कारण इस आयोजन में परिवार के अलावा बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए।

यादव परिवार के ज्यादातर सदस्य समारोह में एक साथ शामिल हुए

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद यह ऐसा मौका था कि जब यादव परिवार के ज्यादातर सदस्य किसी पारिवारिक समारोह में एक साथ शामिल हुए हों। जहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव, सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव, अक्षय यादव, धर्मेंद्र यादव, प्र0स0पा0 अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव एवं इनकी पत्नी सरला यादव, अंकुर यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, राजपाल यादव,पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष प्रेमलता यादव,अभिषेक यादव,अभयराम सिंह यादव, पूर्व सासंद राम सिंह शाक्य, विधायक करहल सोबरन सिंह यादव, राजू यादव मैनपुरी, सुभाष चंद्र यादव पूर्व राज्यमंत्री, प्रदीप यादव पूर्व विधायक, प्रेमदास कठेरिया पूर्व सांसद,गोपाल यादव,जिलाध्यक्ष, फुरकान अहमद, चंदगीराम यादव, संतोष शाक्य, रामनरेश यादव प्रमुख तौर पर मौजूद रहे ।

Also Read

International webinar का आयोजन किया गया



चाचा भतीजे में दिखी तल्ख़ी

बताते चलें कि मुलायम सिंह यादव को इस समारोह में शामिल होना था, लेकिन किसी कारणवश वह इस समारोह में शामिल नहीं हो सके। लखनऊ से हवाई जहाज के जरिए चले तो थे लेकिन सैफई उतरने के बजाय वह दिल्ली चले गए। अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिम्पल के साथ कार्यक्रम में पहुंचे। शिवपाल यादव व रामगोपाल यादव भी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच तल्खी भी देखने को मिली। लेकिन अखिलेश ने चाचा के सम्मान में कोई कमी नहीं रखी तुरंत आगे बढ़ कर चाचा के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। लेकिन वहां रुके नहीं। मुलायम कुनबे के सदस्यों के साथ-साथ लालू परिवार के कई सदस्य भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Report

Abid Ali Khan(Editor)

G News Networks(GNN)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *