LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

स्कूटर है या पुष्पक विमान, कीमत देखकर फटी लोगों की आंखें, क्या है इसमें ऐसा खास?


नई दिल्ली. भारत में वेस्पा 946 ड्रेगन एडिशन लॉन्च हो गया है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 14.27 लाख रुपये है. कंपनी ने इसकी केवल 1888 यूनिट्स ही बाजार में उतारी हैं. यह एडिशन हॉन्ग कॉन्ग न्यू ईयर के उपलक्ष्य में उतारा गया है. आप अगर ये स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Piaggio के शोरूम में जाकर बुकिंग करा सकते हैं. यह स्टैंडर्ड वेस्पा मॉडल 946 पर आधारित स्कूटर है. हालांकि, इसमें नया पेंट और कुछ कलाकारी की गई है जो इसे अलग बनाते हैं.

इसका डिजाइन एशियाई ट्रेडिशन में ड्रैगन के महत्व को दर्शाता है जो ताकत, शक्ति और अच्छे भाग्य का प्रतीक है. इसमें 150 सीसी का एयरकूल्ड इंजन दिया गया है. यह सिंगल सिलेंडर इंजर है. 12 इंच के व्हील बेस और 220 मिलीमीटर के फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ इसकी हैंडलिंग और सुरक्षा में इजाफा किया गया है. स्कूटर खरीदने वालों को तोहफे में एक वार्सिटी जैकेट भी दिया जाएगा. यह जैकेट भी खास तरह से डिजाइन की गई है.

ये भी पढ़ें- सालभर का राशन, सोने के गहने, 50 गरीब लड़कियों की शादी से शुरू हुई अनंत-राधिका के विवाह की रस्में

कंपनी का बयान
पियाजियो व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डिएगो ग्राफी ने कहा है, “वेस्पा ने हमेशा सिर्फ एक मोबिलिटी ब्रांड नहीं रहा है यह फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को दर्शाता है और आर्ट एंड कल्चर को सेलिब्रेट करता है.” आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब वेस्पा ने कोई स्पेशल एडिशन स्कूटर भारतीय बाजार में उतारा है. इससे पहले पॉप स्टार जस्टिन बीबर द्वारा डिजाइन किया गया बीबर एडिशन भी वेस्पा ने 6.46 लाख रुपये की कीमत पर उतारा था.

पियाजियो ने डिज्नी के साथ कोलेबोरेशन में मिकी माउस एडिशन भी उतारा था. यह डिज्नी की 100वीं सालगिरह पर उतारा गया था. हालांकि, यह एडिशन भारत में नहीं लॉन्च किया गया था. ये 50, 125 और 150 सीसी के मॉडल में उतारा गया था.

Tags: Auto Information

FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 20:16 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *