LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hero Centennial: हीरो ने लॉन्च की फाइबर वाली स्पेशल मोटरसाइकिल, बस 100 लोगों को ही मिलेगी ये बाइक


नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल के 101 जम्नदिन के अवसर पर कंपनी ने स्पेशल एडिशन बाइक Hero Centennial (हीरो सेंटेनियल) को लॉन्च किया है. कार्बन फाइबर से बनी इस बाइक के केवल 100 यूनिट्स को ही लोग खरीद सकेंगे. हालांकि, ये बाइक आम लोगों के लिए नहीं, बल्कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए ही उपलब्ध होगी जिसमें कंपनी के कर्मचारी, स्टेकहोल्डर, सहयोगी और व्यापारिक भागीदार ही शामिल होंगे. इस बाइक को नीलामी के जरिए बेचा जाएगा.

इस बाइक को पहली बार जनवरी महीने में हीरो वर्ल्ड इवेंट के दौरान दुनिया के सामने पेश किया गया था. उस वक्त कंपनी ने बाजार में अपने दो नए मॉडल Xtreme 125R और हार्ले डेविडसन पर बेस्ड Mavrick 440 को लॉन्च किया था.

किसे मिलेगी बाइक?
हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को कंपनी के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल (Brijmohan Lall Munjal) के 101 जन्मदिन के उपलक्ष्य में लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि, ये बाइक केवल इसके कर्मचारी, एसोसिएट्स, बिजनेस पार्टनर और स्टेक होल्डर्स को ही बेची जाएगी. यानी इस बाइक को आम-आदमी जो कंपनी द्वारा निर्देशित इन दायरों में नहीं आता है वो इसे नहीं खरीद सकते हैं. हीरो अपनी इस स्पेशल बाइक की डिलीवरी सितंबर महीने में शुरू करेगी. खास बात ये है कि इस बाइक के केवल 100 यूनिट्स ही बनाए और बेचे जाएंगे.

कैसी है Hero Centennial बाइक?
बता दें कि ये बाइक कंपनी के मशहूर मॉडल Hero Karizma XMR के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें कार्बन फाइबर बॉडी वर्क देखने को मिलता है, जो कि सिंगल सीट के साथ कुछ नए कंपोनेंट्स और फीचर्स से अपडेट की गई है. इसमें एड्जेस्टेबल सस्पेंशन और एक्रोपोविक का कार्बन फाइबर एग्जॉस्ट मफलर दिया गया है. इन बदलाव के बाद बाइक का वजन कम हो गया है. हीरो सेंटेनियल का वजन करिज्मा एक्सएमआर से 5 किलोग्राम कम है और इसका कुल वजन 158 किग्रा है. कंपनी ने इसमें MRF के टायर्स का इस्तेमाल किया है.

कितनी है कीमत
चूंकि हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को चुनिंदा लोगों के लिए लॉन्च किया है. इसलिए इस बाइक को नीलामी के लिए रखा गया है. यानी इस बाइक की कोई कीमत तय नहीं की गई है. ये एक कलेक्टर एडिशन बाइक है, जिसे हीरो मोटोकॉर्प ने स्पेशल एडिशन के तौर पर पेश किया गया है. फिलहाल कंपनी ने इसे बिक्री के लिए बाजार में उतरने की योजना साझा नहीं की है.

Tags: Auto Information, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 08:20 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *