LatestLucknowTOP STORIES

Up: Chargesheet Filed In Halal Certificates Concern. – Amar Ujala Hindi Information Reside


– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अवैध रूप से हलाल प्रमाण पत्र जारी कर वसूली के मामले में एसटीएफ ने हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष समेत चार पदाधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। सभी के खिलाफ एसटीएफ ने विवेचना के दौरान पुख्ता साक्ष्य जुटाए हैं। केस की विवेचना आगे भी जारी रहेगी।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

जिन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना हबीब यूसुफ, उपाध्यक्ष मौलाना मुदस्सिर, जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद ताहिर जाकिर हुसैन चौहान और ट्रेजरार मोहम्मद अनवर शामिल हैं। एसटीएफ ने इनको 12 फरवरी को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ की विवेचना में आरोपों को लेकर सुबूत मिले। जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगाई गई।

कई पहलुओं पर तफ्तीश जारी

इस मामले में 18 नवंबर 2023 को दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि हलाल प्रमाण पत्र जारी करने के पीछे जन आस्था से खिलवाड़ कर एक समुदाय विशेष को प्रभावित करना है। सूत्रों के मुताबिक इसके सुबूत भी सामने आए हैं। वहीं ये भी आरोप था कि इसमें राष्ट्र विरोधी साजिश रचने और आतंकवादी संगठनों को फंडिंग करने वाले लोग शामिल हैं। इस पहलू पर तफ्तीश जारी है।

सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ की विवेचना में जो साक्ष्य सामने आए हैं, उस आधार पर आगे की तफ्तीश की जा रही है। जिससे पूरा नेटवर्क सामने आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *