LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Greatest Bikes For Freeway: हाईवे में दौड़ानी है बाइक तो 100-125cc नहीं, खरीद लाइए इन 5 में से कोई भी बाइक


नई दिल्ली. देश में कम्यूटर सेगमेंट की माइलेज वाली बाइक्स सबसे अधिक बिकती हैं. ये बाइक आमतौर पर 100-125cc इंजन में आती हैं. इन बाइक्स में बेशक माइलेज अधिक मिलती हैं लेकिन हाईवे में चलाने के लिहाज से इनमें पॉवर और स्टेबिलिटी की कमी होती है. हाईवे पर गाड़ियां अधिक स्पीड में चलती हैं ऐसे में बाइक का अधिक वजन और पॉवर स्टेबिलिटी मेंटेन रखने में मदद करता है. बाइक का नियंत्रण जितना अधिक होगा, आपको उसे चलाने में उतना ही अधिक कॉन्फिडेंस भी आएगा.

अगर आप नई बाइक खरीदने वाले हैं और आपका ज्यादातर सफर हाईवे पर ही होने वाला है तो यहां हम आपको 5 बेहतरीन बाइक्स के बारे में बता रहे हैं.

1. Bajaj Pulsar 150
बजाज पल्सर 150 क्लासिक मॉडल काफी साल से इंडियन मार्केट में बिक रही है. और अब भी अपने फर्स्ट जनरेशन के डिजाइन और लुक्स के साथ आती है. इस बाइक की भारत में बहुत बड़ी फैन फॉलोविंग है जिसके चलते कंपनी ने इसे डिस्कन्टिन्यू नहीं किया है.

बजाज पल्सर 150 में बेहतरीन हाई स्पीड स्टेबिलिटी मिलती है. यानी इस बाइक को आप हाईवे पर कॉन्फिडेंस के साथ अधिक स्पीड में चला पाएंगे. Bajaj Pulsar 150 की कीमत 1.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

2. Hero Xtreme 160R
Xtreme 160R हीरो की स्टाइलिश नेकेड स्पोर्टी बाइक है. इसमें 160cc का इंजन और 48kmpl की बेहतरीन माइलेज मिलती है. हाईवे के लिहाज से ये बाइक भी काफी बेहतर परफॉरमेंस देती है. Hero Xtreme 160R की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

3. Honda Hornet 2.0
होंडा हॉर्नेट 2.0 में कंपनी ने 200cc का पावरफुल इंजन दिया है. इसके साथ ही इसमें सेगमेंट में सबसे चौड़ा 140 सेक्शन का रियर टायर मिलता है. इस वजह से आपको इसमें सबसे बेहतर स्टेबिलिटी मिलेगी। इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

4. Yamaha FZ
यामाहा FZ में 150cc का इंजन मिलता है जो आपको बेहतर पॉवर के साथ 50Kmpl तक की जबरदस्त माइलेज भी देगा. इस बाइक में चौड़े फ्रंट और रियर टायर दिए गए हैं जिससे इसकी कंट्रोलिंग काफी बेहतर है. Yamaha FZ मार्केट में दो वर्जन में आती है जिसकी शुरूआती कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

5. Royal Enfield Hunter 350
हंटर 350 रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक है. इसमें कंपनी ने 350cc का पावरफुल इंजन दिया है जो जिसके चलते यह बाइक हाईवे पर अच्छा परफॉरमेंस देती है. इस बाइक का वजन भी सबसे अधिक है जो इसके कंट्रोलिंग को और भी बेहतर बना देता है. Royal Enfield Hunter 350 की कीमत 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो जाती है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 15:12 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *