LatestLucknowTOP STORIES

Climate In Up: Rain In Many Districts In Uttar Pradesh. – Amar Ujala Hindi Information Reside


बहराइच में करीब एक घंटे तक बारिश हुई।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

यूपी में भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश ने लोगों को राहत की उम्मीद बंधाई है। लखनऊ में बुधवार देर रात कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। हालांकि, इससे कुछ खास राहत नहीं मिली है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

वहीं, बहराइच में करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई है। इससे पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। जिले में बिजली की समस्या से लोग परेशान हैं लेकिन रात में हुई बारिश ने राहत दी है।

इसी तरह श्रावस्ती के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश ने तपिश से राहत दी है। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि 23 से 25 जून के बीच प्रदेश में तीव्र बरसात के आसार हैं, जो मानसून के आने का भी संकेत दे रहे हैं। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान बिहार एवं झारखंड में आगे बढ़ने के बाद ही मानसून के उत्तर प्रदेश में आने के संबंध में स्थिति स्पष्ट होगी।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक19 जून से प्रदेश में कहीं-कहीं शुरू हुआ छिटपुट बारिश का दौर आगे भी जारी रहेगा। वहीं 21 जून से पश्चिमी यूपी में तापमान में आ रही गिरावट थमेगी और 23 जून तक पारे में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में तापमान में आ रही गिरावट 21 जून के बाद भी जारी रह सकती है। 22 जून के बाद लू से निजात मिलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *