LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस कार से लोगों ने मोड़ा मुंह, मई 2024 में 0 हुई सेल्स, 5 महीने में हुई बस 2 यूनिट की बिक्री


नई दिल्ली. इंडियन कार मार्केट में एक ओर जहां मारुति सुजुकी और हुंडई जैसी कंपनियां लाखों गाड़ियों की बिक्री कर रहीं हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी कंपनियां हैं जिनकी सेल्स के मामले में हालत पतली चल रही है. भारत में फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोन (Citroen) को कार बेचने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. कंपनी की बजट कारों के साथ-साथ प्रीमियम कारों का भी सेल्स परफॉरमेंस काफी डाउन चल रहा है.

आंकड़ों पर नजर डालें तो, मई 2024 में सिट्रोन C5 Aircross को एक भी ग्राहक नहीं मिला है. यानी इसकी सेल 0 यूनिट की रह. यह कंपनी की टॉप-लाइन प्रीमियम एसयूवी है. इस साल जनवरी से मई के बीच पांच महीने में ये कार बस 2 यूनिट की बिक पाई है. आइए जानते हैं Citroen की अन्य कारों का मई में सेल्स परफॉरमेंस कैसा रहा.

सबसे ज्यादा बिकी ये इलेक्ट्रिक कार
सिट्रोन की लाइनअप में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार eC3 रही जो कि कंपनी की C3 का इलेक्ट्रिक मॉडल है. इसकी बीते महीने कुल 235 यूनिट्स हुई है. अन्य मॉडलों की बात करें तो C3 की 155 यूनिट्स और C3 Aircross की 125 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई है. मई में कुल मिलाकर सिट्रोन ने 515 यूनिट कारों की सेल्स दर्ज कराई है.

सिट्रोन C5 Aircross: इंजन स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
सिट्रोन C5 Aircross की कीमत 36.91 लाख रुपये से शुरू होकर 37.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस कार में 2.0 लीटर का डीजल इंजन मिलता है जो 177 पीएस की पॉवर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार के साथ केवल 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है.

कार के कुछ खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ़ और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं.

सेफ्टी के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, ड्राइवर ड्राउजिनेस डिटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), हिल असिस्ट, पार्क असिस्ट, रियर पार्किंग कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं.

Tags: Auto Information, Auto gross sales, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 16, 2024, 11:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *