LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स, नए अवतार में लाॅन्च हुई 5-स्टार सेफ्टी वाली SUV


New Automobile Launch: चेक रिपब्लिक की कार निर्माता स्कोडा ने भारत में कुशाक ओनिक्स (Skoda Kushaq Onyx) को ऑटोमैटिक अवतार में लॉन्च किया है. इसकी कीमत 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए इस ट्रिम को जोड़ा गया है. मैनुअल वर्जन की तुलना में इसकी कीमत 90,000 रुपये ज्यादा है.

कुशाक एसयूवी के ओनिक्स एडिशन को पहली बार 2023 में केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया था. अब, 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ रहा है जो 114bhp की पॉवर और 178Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

क्या हैं अपडेट?
अपडेट की बात करें तो कंपनी ने केवल गियरबॉक्स को अपडेट किया है, जिसमें मैनुअल मॉडल जैसा ही स्टाइल स्टेटमेंट है. इसमें वही एलईडी हेडलाइट सेटअप है, जिसे नीचे फॉग लैंप के साथ एल-आकार के डीआरएल के साथ जोड़ा गया है. मॉडल में बी-पिलर्स पर ओनिक्स बैजिंग भी है, जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में अलग स्टाइल स्टेटमेंट देता है.

इंटीरियर में क्या हैं बदलाव?
अंदर, इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में माउंटेड कंट्रोल बटन के साथ लेदर-रैप्ड टू-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. इसके अलावा, एसयूवी को प्रीमियम केबिन के साथ पेश किया गया है, जिसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ‘ओनिक्स’ स्कफ प्लेट और कुशन शामिल हैं. एंटरटेनमेंट के मामले में, इस एसयूवी में 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो सभी वायरलेस कार कनेक्ट तकनीक को सपोर्ट करता है. यह वायरलेस एंड्रॉइड, ऐप्पल और ऑटो कारप्ले को भी सपोर्ट करता है.

क्या हैं पॉवरट्रेन ऑप्शन
स्कोडा कुशाक ओनिक्स (Skoda Kushaq Onyx) में 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन लगा है, जो 114bhp की अधिकतम पावर और 178Nm का पीक टॉर्क देता है. यह यूनिट 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. बता दें कि स्कोडा कुशाक 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग से लैस एसयूवी है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 12, 2024, 15:57 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *