LatestLucknowTOP STORIES

Farmer’s Son Priyank Achieved Success – Lucknow Information


प्रियंक पटेल।

जेईई एडवांस में मिली 4142वीं रैंक

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

संवाद न्यूज एजेंसी

बछरावां (रायबरेली)। विकास क्षेत्र के महरौरा मजरे नीमटीकर गांव निवासी प्रियंक पटेल ने जेईई एडवांस में सफलता अर्जित कर बछरावां का नाम रोशन किया है। प्रियंक की जनरल रैंक 4142 आई है, जबकि ओबीसी में 770वीं रैंक मिली है। इस सफलता पर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। जश्न जैसा माहौल रहा। हर कोई बधाई देने के लिए घर पहुंचा।

प्रियंक पटेल के पिता मनोज पटेल किसान है। महज सात बीघे खेती से ही परिवार का खर्च चलाते हैं। प्रियंक की मां रेनू गृहणी हैं। रविवार को जैसे ही जेईई एडवांस के नतीजे घोषित हुए, प्रियंक के परिवार में खुशी छा गई। कुछ ही देर में बधाई देने वालों का तांता लग गया तो मिठाई खाने-खिलाने का दौर शुरू हो गया। प्रियंक के घर पर जश्न जैसा माहौल दिखा। इस सफलता पर नगर पंचायत अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह रामजी ने भी खुशी जताई है और प्रियंक के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

प्रियंक की प्रारंभिक शिक्षा जेपीएस स्कूल रायबरेली से हुई। आगे की पढ़ाई एलपीएस में पूरी की। हाईस्कूल में 91 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 89.9 प्रतिशत अंक अर्जित किए थे। जेईई के लिए घर में ही रहकर तैयारी की। कोई कोचिंग या ट्यूशन नहीं लिया। प्रियंक के चाचा अखिलेश कुमार कॉपी-किताब की दुकान चलाते हैं। उन्होंने भतीजे को मिली सफलता पर सभी का मुंह मीठा कराया। दूसरे चाचा अनूप कुमार ने बताया कि प्रियंक बचपन से ही पढ़ाई में होनहार रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *