LatestLucknowTOP STORIES

Sp Chief Calls for For Z Plus Safety For Faizabad Mp Awadhesh Prasad. – Amar Ujala Hindi Information Dwell


फैजाबाद सीट से विजयी अवधेश प्रसाद।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

























वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कुछ दिनों बाद ही फैजाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा की हार की देश-दुनिया में चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर यूजर्स खुलकर अयोध्या की जनता को कोस रहे हैं और नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। इसे लेकर विजयी प्रत्याशी अवधेश प्रसाद की जान का खतरा बताते हुए सपा नेता ने उनके लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग की है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

इस संबंध में समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय महासचिव मनोज पासवान ने प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह को पत्र लिखा है और अवधेश प्रसाद के लिए जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है।

ये भी पढ़ें – जनता से दूरी, अति आत्मविश्वास…और खिसक गई जमीन, अयोध्या में हार भाजपा के लिए गहरी चोट

ये भी पढ़ें – दलित वोटों के बिखराव से सपा-भाजपा को बराबर फायदा, कई सीटों पर बिगाड़ा NDA और INDIA का गणित

अपने भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया सहित संचार के माध्यमों में अयोध्या के निवासियों पर असहज करने वाली टिप्पणियां व धमकियां दी जा रही हैं। ऐसे में उन पर कभी भी कोई सुनियोजित अनहोनी या असामान्य घटना हो सकती है। पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी हैं। अत: अवधेश प्रसाद को सुरक्षा की दृष्टि से जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने दम पर प्रदेश की 37 और इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर 43 सीटों पर जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया। इस परिणाम से एक तरफ जहां सपा को संजीवनी मिली है वहीं, भाजपा की सीटें यूपी में 2019 के मुकाबले काफी कम रह गई हैं। बता दें कि चुनाव से पहले भाजपा नेता यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रहे थे। फैजाबाद लोकसभा सीट के परिणाम ने सभी को चौंका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *